श्वेत मलिक की मांग पर अमृतसर-लंदन की फ्लाइट शुरू की : हरदीप पुरी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा संसद श्वेत मलिक की मांग पर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा अमृतसर-लंदन की फ्लाइट शुरू की गई है, जिसकी जानकारी हरदीप पुरी ने अपने ट्वीट में देश की जनता के साथ सांझा की है। इस बारे में श्वेत मलिक ने पत्रकारवार्ता कर प्र्धानमंत्री नरेंद्र मोदी व उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी का धन्यवाद किया तथा कहाकि उनके निरन्तर प्रयासों से अमृतसर के श्री गुरू राम दास अंतरराष्ट्रिय हवाई अड्डे का आर्थिक घाटा जो कांग्रेस के कुशासन के समय से चल रहा था, जो की अब फायदे मे तबदील हो गया है। सांसद श्वेत मलिक ने उस वक्त ऐयरपोर्ट की जिम्मेदारी संभाली थी, जब कांग्रेस की यूपीऐ सरकार ने षडयंत्र करकेे निजी कंपनी को लाभ पहुंचाने के चलते ऐयरपोर्ट की स्थिति पूरी तरहा सेे चरमरा चुकी थी।

      मलिक के 2016 मे सांसद बनने केे बाद निरन्तर ऐयरपोर्ट के विकास व नई उडानो को चलाने के लिए किये प्रयासों की बदौलत आज अमृतसर को कई राष्ट्रिय व अंतर्-राष्ट्रीय सीधी उडानो का तौहफा पंजाब की जनता को मिला है। मलिक ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व् नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को इस ऐयरपोर्ट के विकास में योगदान के लिए उनका धन्यवाद किया, जिन्होंने मलिक की माँग को स्वीकार किया और अमृतसर ऐयरपोर्ट को नई फ़्लाइट्स दी।
मलिक ने कहा कि कांग्रेस की मनमोहन सिंह सरकार ने साजिश के तहत अमृतसर एयरपोर्ट से चलने वाली कई राष्ट्रीय और अंतर-राष्ट्रीय उड़ाने बंद कर कर दी थी और इस एयरपोर्ट का आर्थिक घाटा 80  करोड तक जा पहुंचा था, लेकिन अब प्रधानमंत्री मोदी सरकार के नेतृत्व में अब यह एयरपोर्ट मुनाफे में जा रहा है।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की कांग्रेस सरकार ने महज एक साजिश के तहत ऐसा किया गया तांकी प्राइवेट कंपनी को फायदा पहुँचाया जा सके। मलिक ने मलिक ने कहाकि उनके द्वारा इस हवाई अड्डे पर 500 करोड़ से भी ज्यादा के विकास कार्य करवाए गए है, जिसमे हर मौसम में उरन के लिए कैट-3B लाइटिंग, नई हवाई पट्टी का निर्माण नए वेटिंगलौजींस, अब बड़े से बड़ा जहाज भी इस एयरपोर्ट पर बड़ी आसानी से लैंड कर सकता है, एयरपोर्ट के बाहर आम जनता के लिए पार्किंग की रेनोवेशन तथा पार्किंग का किराया काम किया जाना आधे घंटे का 85रुपयी से 20 रुपयी काम किया , एलईडी लाइटिंग सहित कई और विकास कार्य करवाए गए हैं डूटी फ़्री शॉप्स  हेल्थ सपा भी खोले जाएँगे। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष आनंद शर्मा, जिला महामंत्री डॉ. राम चावला, प्रदेश भाजपा मीडिया सह-प्रभारी जनार्दन शर्मा, हरविंदर संधू व श्रवण नय्यर उपस्थित थे ।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …