हाल बाजार में पेड-पार्किंग के खिलाफ मलिक ने दुकानदारो के साथ मिलकर दिया धरना

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर:  अमृतसर के हाल बाजार में पेड-पार्किंग किये जाने के विरोध में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक द्वारा हाल बाजार के दुकानदारों के साथ मिलकर हाल गेट के बाहर सड़क जाम कर पंजाब सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ रोष-प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर राजिंदर मोहन सिंह छीना, प्रदेश सचिव राकेश गिल, सुरेश महाजन, प्रदेश प्रवक्ता राजेश हनी, केवल गिल भी उनके साथ थे। श्वेत मलिक ने कहाकि पंजाब सरकार जनता को लूटने में लगी हुई है और अब तो जिला प्रशासन भी कैप्टन के आदेश पर शहर की जनता को भूखों मरने के लिए मजबूर कर रहा है। उन्होंने कहाकि कैप्टन सरकर के शासन में पहले ही काम ठप्प पड़े हैं। शहर में जो कुछ दूकानदार बामुश्किल अपनी रोजी-रोटी चला रहे हैं उनकी दुकानों में आने वाले ग्राहकों को अपनी गाड़ी खड़ी करने पर भी शुल्क लगा दिए जाने से अब ग्राहक आना बंद हो जायेंगे। जिससे यह दूकानदार और उन पर निर्भर परिवार भूखे मरने के लिए मजबूर हो जायेंगे। मलिक ने कहाकि अब एक बार फिर से कांग्रेसी नेता के चहेते ठेकेदार को फ़ायदा पहुँचाने के लिए हाल बाजार की पार्किंग को पेड कर दिया गया है जो कि हर किसी की बर्दाश्त से बाहर है और इसे कभी भी स्वीकार नहीं किया जायेगा। इसके खिलाफ भाजपा हर कदम पर दुकानदारों के साथ है और इस संघर्ष में कंधे से कंधा मिलाकर दूकानदारों का साथ देगी।

श्वेत मलिक ने कहाकि सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जिस ठेकेदार को ठेका दिया गया है, उसने आपने करिदों के साथ-साथ प्राइवेट बाउंसर रखे हुए हैं और उन लोगों ने विरोध कर रहे दुकानदारों को उनकी दुकानों में जा कर धमकाया और विरोध जताने पर हमला कर दिया और अत्याचार करने लगा। मलिक ने सवाल किया कि सरकारी काम में प्राइवेट बाउंसरों का क्या काम है ? यह सरासर गुंडागर्दी जिला प्रशासन की नाक के तले चल रही है। मलिक ने कहाकि दुकानदारों पर नादिरशाही निर्णय सुनाने से पहले कैरों मार्किट और मच्छी मंडी की पर्किंगों को क्यूँ नहीं बनाया गया ? उन्होंने कहाकि कोई भी ग्राहक क्यूँ पैसे खर्च कर हाल बाजार में अपनी गाड़ी खड़ी करेगा और इन दुकानदारों से समान खरीदने आएगा ? उन्होंने कहाकि रंजीत एविन्यु व अन्य इलाकों में पार्किंग फ्री है तो अब हर कोई उन इलाकों में जा कर खरीददारी करेगा। उन्होंने कहाकि हालबाजार के दूकानदार पहले ही उजड़ चुके हैं और बाकि अब इस नादरशाही फरमान के बाद उजड़ जायेंगे।    

श्वेत मलिक ने कहाकि कैप्टन सरकार ने अपने तीन साल के कर्यकाल में जनता पर जमकर अत्याचार किये हैं।  पंजाब की कांग्रेस सरकार रेत माफिया, तेल माफिया, शराब माफ़िया व अपराधियों के दबाव में काम कर रही है।  कैप्टन सरकार सिर्फ अपने चहेतों व रिश्वत से उनकी जेबें भरने वालों के ही काम कर रही है।  कैप्टन सरकार ने पंजाब को कंगाली के कगार पर ला खड़ा किया है । मलिक ने कहाकिआज पंजाब में शराब की लागत पड़ोसी राज्यों से सब से ज्यादा है और रैविन्यु सब से कम है।  इस सब का एक ही कारण है कि यह सब कुछ कांग्रेसी व उनके चहेते कर रहे हैं या जो लोग इसमें शामिल हैं वो सभी कांग्रेसियों से सरंक्षित हैं।

 इन सब ने मिलकर सरकारी-तन्त्र निष्क्रिय करके रख दिया है।  इन सब के खिलाफ आवाज उठाने वाले अधिकारीयों व जनता पर जान लेवा हमले किये जाते हैं।  तीन साल में कैप्टन सरकार ने सिर्फ ओ.एस.डी. व चेयरमैन लगाने का काम किया है और उसका सारा बोझ पंजाब के खजाने पर डाल दिया है तथा आज पंजाब में आर्थिक एमरजेंसी लागू करने का समय आ चुका है। पंजाब कांग्रेस के सभी मंत्री, विधायक व अन्य नेता भ्रष्ट हैं और इसकी पुष्टि कांग्रेस के नेता खुद ही करते रहते हैं । इस अवसर पर जिला महामंत्री डॉ. राम चावला, अनुज सिक्का, सुखमिंदर पिंटू, प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी जनार्दन शर्मा, हरविंदर संधू, जिला उपाध्यक्ष पप्पू महाजन, सरबजीत शन्टी, कुमार अमित, मोहित महाजन, अजय अरोड़ा, अर्जुन मलिक, सलिल कपूर, गौतम अरोड़ा, विधु पुरी, आशीष महाजन, मोनू महाजन, अंकुश मेहरा, अमित धवन, चरणजीत सिंह, अतुल मेहरा सहित कई भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।    

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …