पूर्व प्रधानमंत्री इन्द्र कुमार गुजराल को 100 वीं जन्म सताबदी के अवसर पर किया याद

कल्याण कैसे न्यूज़ जालन्धर : डिप्टी कमिशनर जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने समाज के हर वर्ग के लोगों के साथ भारत के पूर्व प्रधानमंत्री इन्द्र कुमार गुजराल को उनकी १००वीं जन्म वर्षगांठ के अवसर पर गरिमापूर्ण श्रद्धांजलि भेंट की गई। डी.ए.वी.इंजीनियरिंग और प्रौद्यौगिकी कॉलेज जालन्धर में डिप्टी कमिशनर जिन के साथ उतम हिंदु के मुख्य संपादक इरविन खन्ना और सीनियर पत्रकार दीपक जालंधरी मौजूद थे की तरफ से पूर्व प्रधानमंत्री को याद किया गया।

इस अवसर पर समागम को संबोधित करते हुए डिप्टी कमिशनर, श्री खन्ना और श्री जलंधरी ने कहा कि श्री इन्द्र कुमार गुजराल सच्चे देश भक्त, योग्य शासक और प्रसिद्ध संसद मैंबर के अतिरिक्त विलक्षण गुणा वाले महान श2िसयत थे। उन्होने कहा कि श्री गुजराल मातृ भूमि के सच्चे सपूत थे जो पंजाब से देश के पहले प्रधानमंत्री बने। उन्होने बताया कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्री गुजराल को देश और राज्य की खुशहाली और प्रगति में पाये गए योगदान के लिए हमेशा याद रखा जायेगा। उन्होने कहा कि वह उच्च स66ाान एवं आदर्शवादी और दूरदृष्टी सोच र2ाने साफ़ सुथरे व्य1ितत्व वाले राजनैतिक नेता थे। उन्होने कहा कि श्री गुजराल को अच्छी श2िसयत, विश्वास,शांति और ख़ासकर हिन्दोस्तान -पाकिस्तान में अच्छे संबंधों को मज़बूत करने के लिए हम सब की तरफ से हमेशा याद रखा जायेगा। उन्होने बताया कि श्री गुजराल बहुपक्षीय श2िसयत होने के साथ-साथ अपने आप में संस्था थे जिन्होंने राष्ट्रीय एकता और अखंडता, भाईचारक सांझ और भ्रातृ भाव प्यार को मज़बूत करते हुए लोकतंत्रीय कदरों कीमतों को ओर उत्साहित करने में अहम भूमिका निभाई। उन्होने बताया कि श्री गुजराल की पंजाबी संस्कृति,भाषा और साहित्य में गहरी रूचि थी और वह पंजाब,पंजाबी और पंजाबियत के सच्चे पहरेदार थे।

इस अवसर पर इंडोजर्मन स्कूल के विद्यार्थियों की तरफ से समागम में उपस्थित शखसियतों का सांस्कृतिक नृत्य के साथ मनोरंजन किया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त’ डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह, जिला गाईडैंस काउंसलर सुरजीत लाल, कुलविन्दर सिंह गाखल, पूर्व डायरै1टर दूरदर्शन एम.जी. गौतम, प्रधान पंजाब सूफ़ी मंच शाहिद ह0शन शाहिद, विनै ककड और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …