यूको बैंक के 78वें स्थापना दिवस के अवसर पर खूनदान कैंप का किया उद्घाटन

कल्याण केसरी न्यूज़ जालन्धर :डिप्टी कमिशनर जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा है कि खूनदान मानवता की सच्ची सेवा है, जिस से मानवीय जीवन को बचाया जा सकता है। आज यहाँ यूको बैंक के ७८वें स्थापना दिवस के अवसर पर खूनदान कैंप का उद्घाटन करते हुए डिप्टी कमिशनर ने कहा कि ख़ून दान करने वाले लोग समाज के आदर्श हैं, जिन से प्रेरणा लेकर अधिक से अधिक नौजवानों को भी खूनदान के लिए आगे आना चाहिए। उन्होने कहा कि बल्ड बैंकों को ओर मज़बूत करके लाखों जिंदगीयों को बचाया जा सकता है।

उन्होने कहा कि खूनदान ऐसी सेवा है, जोकि हर व्यक्ति को अपने जीवन में ज़रूर करनी चाहिए, 1यों जो एक बार खूनदान करके हर तीन महीने बाद व्यक्ति दोबारा खूनदान कर सकता है।उन्होने इस बात पर ज़ोर दिया कि शैक्षिक संस्थाओं में विद्यार्थियों और शिक्षार्थियों को खूनदान वाली लहर से जोड़ा जाना समय की सब से बड़ी ज़रूरत है जिससे ज़रूरत पडऩे पर ख़ून की कमी से जूझना ना पड़े।

डिप्टी कमिशनर ने यूको बैंक की तरफ से भी देश की तरक्की और समाज सेवा के क्षेत्र में दिए योगदान को ला मिसाल बताते हुए कहा कि १९४३ में जी.डी. बिरला की तरफ से इस बैंक की स्थापना की गई थी, जिसने देश के विकास में अहम भूमिका निभाई है। इस से पहले बैंक के ज़ोनल मैनेजर धीरज पटनायक, लींड बैंक मैनेजर पी.एस भाटिया और अन्य की तरफ से डिप्टी कमिशनर को स्वागतम कहा गया और बैंक की सेवाओं के बारे में जानकारी दी गई।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …