लोगों के भ्रम को दूर करने के साथ-साथ सावधानी का प्रयोग समय की जरूरत

डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने आज लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने के लिए किये जाने वाले संयुक्त प्रयासों को लगातार जारी रखने की जरूरत पर जोर दिया गया। कोरोना वायरस से सम्बंधित जिला जालंधर में स्थिति का जायजा लेने के लिए मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर, जिन के साथ एस.एस.पी.श्री नवजोत सिंह माहल भी मौजूद थे ने कहा कि अभी तक जिले में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है। उन्होने कहा कि कोरोना वायरस के कुछ भ्रमों के कारण लोगों के मन में डर बैठा हुआ है जिनको जल्द से जल्द स्पष्ट किये जाने की जरूरत है। उन्होने कहा कि इस से सम्भंदित बडे स्तर पर लोक लहर चलाई जानी चाहिए जिससे लोगों के मन में पैदा हुए डर को दूर किये जा सकें।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि सिविल और पुलिस प्रशासन की तरफ से स्वास्थ्य विभाग के साथ इस लिए कोई कमी नहीं छोडी जायेगी। उन्होने कहा कि लोगों को इस वायरस के प्रति अधिक से अधिक जागरूक किये जाने के साथ-साथ इस को फैलने से रोकने के लिए प्रयोग करे जाने वाले ढंग के प्रति लोगों को जागरूक करे के लिए सिविल और पुलिस प्रशासन को स्वास्थ्य विभाग के साथ बडे स्तर पर लोक जागरूकता लहर शुरू करनी चाहिए।
डिप्टी कमिशनर ने कहा कि गठित की गई संयु1त टीमों को कोरोना वायरस से स6बन्धित लोगों को जागरूक करने के लिए पुख्ता प्रयास करने चाहिएं। उन्होने कहा कि लोगों को जागरूक करना चाहिए कि इस के लक्षण आम वायरस जैसे ही हैं। उन्होने कहा कि जिन लोगों में इस वायरस के लक्षण दिखाई देते हैं उन लोगों को उन से एक मीटर की दूरी बना कर रखने, भीड वाले स्थानों पर जाने से परहेज करने के अतिरिक्त अपने हाथों को बार -बार धोना चाहिए।
इस अवसर पर अतिरि1त डिप्टी कमिश्नर पुलिस पी.एस.भंडाल, एस.पी. आर.पी.एस.संधू, उप मंडल मैजिस्ट्रेट राहुल सिंधु, सिविल सर्जन गुरिन्दर चावला, डा.गुरमीत दुग्गल, डा.सतीश कुमार, डा.सोभना और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …