लोगों को 50 व्यक्तियों से अधिक भीड़ ना करने की अपील

डिप्टी कमिश्नर जालन्धर वरिन्दर कुमार शर्मा, कमिश्नर पुलिस गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने आज उप मंडल मैजिस्ट्रेटों और सहायक पुलिस कमीश्नरों /डिप्टी पुलिस कप्तानों को निर्देश दिये है कि करोना वायरस की रोकथाम से सम्बंधित राज्य सरकार की तरफ से जारी किये निर्देशों की उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाये। आज यहाँ सिविल और पुलिस प्रशासन की उच्च स्तरीय मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नरों और सीनियर पुलिस कप्तान ने कहा कि वह पुलिस और सिविल विभाग की संयुक्त टीमों की तरफ से सब-डिवीजनों में शैक्षिक संस्थाओं, व्यापारिक संस्थाओं की तरफ से राज्य सरकार के निर्देशों की उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध विशेष मुहिम चलाई जाये।

उन्होने कहा कि समूह उप मंडल मैजिस्ट्रेट और डिप्टी पुलिस कप्तान अपने अधीन क्षेत्र की 24 घंटे की विस्तृत रिपोर्ट जमा करवायें । डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमीश्नरों और सीनियर पुलिस कप्तान ने कहा कि कोरोना वायरस जोकि बहुत तेजी से फैलता है, की रोकथाम के लिए सभी जरुरी कदम उठाए जाने बहुत अहम हैं। उन्होने कहा कि सभी अधिकारी अपनी ड्यूटी पूरी लगन से निभायें और अफवाह फैलाने वाले अनसरों के विरुद्ध भी सख्ती से पेश आया जाये।इस दौरान, डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर और सीनियर पुलिस कप्तान ने कहा कि जिला प्रशासन ने लोगों की सुविधा 24 घंटे के लिए कोरोना वायरस हैल्पलाइन नंबर 0181-22224848 भी जारी किया गया है। उन्होने कहा कि कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने के लिए सामाजिक भीड़ ना किये जाएँ और एक स्थान पर 50 से अधिक व्यक्तियों की भीड़ ना होने को विश्वसनीय बनाया जाये। इस के अतिरिक्त धार्मिक स्थानों पर भीड़ को रोकने के लिए विशेष प्रबंध किये जाने पर लोगों को सावधानियों के प्रति जागरूक किया जाये।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल और जसबीर सिंह, डिप्टी कमिश्नर पुलिस अरुण सैनी, उप मंडल मैजिस्ट्रेट अमित कुमार, राहुल सिंधु, संजीव शर्मा और विनीत विशिष्ट, जुआइंट कमिश्नर नगर निगम संजीव वर्मा, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर पुलिस डी. सुडरविजी, पी.एस भंडाल और गुरमीत सिंह, पुलिस कप्तान आर.पी.एस संधू और एस एस बाहिया, सिविल सर्जन गुरिन्दर चावला, मैडीकल सुपरडैंट डा. मनदीप कौर, सहायक सिविल सर्जन डा. गुरमीत कौर दुग्गल, जिला डैंटल स्वास्थ्य अवसर डा. सतीन्द्र पवार, डा. चन्नजीव सिंह, एस.एम.ओ डा. कश्मीरी लाल, डा. कुलविन्दर कौर, डा. शोबना बंसल और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान स्कूली बच्चों द्वारा अपशिष्ट से कला गतिविधियाँ

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024:– स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान के तहत जिला …