शक्की मरीजों की पहचान के लिए घर -घर सर्वे शुरू

जिला प्रशासन की तरफ से फिल्लौर सब डिविजन के गाँव विरक में कोरोना वायरस के 3 मरीज पॉजिटिव मिलने के उपरांत शकी मरीजों की पहचान के लिए मुहिम शुरू कर दी है। उप मंडल मैजिस्ट्रेट विनीत कुमार और डी.एस.पी. दविन्दर अतरी के देखरेख में 20 टीमों की तरफ से शकी मरीजों को घर -घर जा कर सर्वे करके पहचान की जा रही है। उन्होने कहा कि इस के अतिरिक्त पुलिस की तरफ से उन लोगों की भी पहचान किया जा रहा है जो पिछले दिनों के दौरान इन 3 मरीजों के संपर्क में आए थे। डिप्टी कमिश्नर ने यह भी बताया कि कोरोना वायरस को आगे फैलने से रोकने के लिए समूचे गाँव को सैनीटाईज किया जायेगा।

इस अवसर पर उप मंडल मैजिस्ट्रेट विनीत कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य टीमों की तरफ से गाँव के हर घर को अच्छी तरह साफ किया जायेगा जिससे आने वाले दिनों में कोई अन्य इस वायरस की जकड में ना आ सके।
उप मंडल मैजिस्ट्रेट ने आगे बताया कि गाँव को पूरी तरह सील कर दिया गया है और दूध, सब्जिया और अन्य जरूरी चीजों की सप्लाई प्रशासन की तरफ से अधिकारत किये लोगों की तरफ से की जायेगी। उन्होने कहा कि जिस भी व्यक्ति में कोरोना वायरस के शकी लोगों को एकांतवास में भेजा जायेगा। उन्होने बताया कि गाँव को 24 घंटे चौकसी से हर स्थिति पर नजर रखने के लिए कार्यकारी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। उन्होने कहा कि वायरस को आगे फैलने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास किये जाएंगे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …