अमृतसर जिले के 2 और निजी स्कूलों को फीस मांगने पर किया नोटिस जारी

पंजाब सरकार के निर्देशों के विपरीत, शिक्षा विभाग ने कर्फ्यू के दौरान छात्रों के माता-पिता से फीस की मांग करते हुए बुधवार को अमृतसर जिले के दो अन्य स्कूलों को नोटिस जारी किया है। अभी थोड़ी देर पहले ही जिले में एक स्कूल को पहले ही नोटिस जारी किया जा चुका है। शिक्षा मंत्री, पंजाब विजय इंदर सिंगला ने आज यहां यह खुलासा करते हुए कहा कि आज श्री गुरु हैरिसन पब्लिक स्कूल मजीठा रोड बाईपास और रयान इंटरनेशनल स्कूल अमृतसर को उनका जवाब दाखिल करने के लिए 7 दिनों के भीतर देने का नोटिस भेजा गया है। उन्होंने कहा कि इससे पहले, पंजाब सरकार के निर्देशों का उल्लंघन करने के लिए एंजिल्स पैरा डियाज अजीत नगर अमृतसर को नोटिस भेजा गया है।
कैबिनेट मंत्री ने निर्देश दिया कि स्कूलों को अगले शैक्षणिक वर्ष के लिए बसों और पुस्तकों को तब तक चार्ज नहीं करना चाहिए जब तक कि लॉकडाउन समाप्त न हो जाए। उन्होंने कहा कि इन स्कूलों के अलावा अगर कोई दूसरा स्कूल कर्फ्यू की मांग कर रहा है तो छात्र या उनके माता-पिता अपनी शिकायत सीधे उन्हें vijayindersingla@gmail.com पर ई-मेल कर सकते हैं।
विजय इंदर सिंगला ने कहा कि पूरी दुनिया कोरोनोवायरस के हमले से प्रभावित थी और स्थिति के सामान्य होने तक, पंजाब के सभी स्कूलों में प्रवेश और शुल्क के लिए आदेश जारी किए गए थे। उन्होंने कहा, हालांकि, कुछ निजी स्कूल इन दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर रहे थे और माता-पिता को विभिन्न मीडिया के माध्यम से शुल्क का भुगतान करने के लिए संदेश भेज रहे थे। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि 23 मार्च, 2020 को शिक्षा विभाग ने सभी गैर-सरकारी शैक्षणिक संस्थानों को निर्देश दिया था कि वे वर्ष 2020-21 के लिए प्रवेश की अंतिम तिथि पर पुनर्विचार करें और स्थिति में सुधार होने के बाद फीस दाखिल करने के लिए एक महीने का समय आवश्यक दे। उन्होंने कहा कि इन आदेशों के माध्यम से लॉकडाउन लागू होने तक कोई जुर्माना या देर से शुल्क लगाने से मना किया गया था।
विजय इंदर सिंगला ने कहा कि स्कूलों को सरकार के निर्देशों का उल्लंघन करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब प्रस्तुत करने के लिए 7 दिन का समय दिया गया है और यदि ये स्कूल सुलह का जवाब देने में असमर्थ थे तो उनका मान्यता या आपत्ति प्रमाण पत्र ऐ एन सी को रद्द कर दिया जाएगा।

Check Also

स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान स्कूली बच्चों द्वारा अपशिष्ट से कला गतिविधियाँ

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024:– स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान के तहत जिला …