कोरोना वायरस को रोकने के लिए हैंड सांइटिज़ेर की बोतल होगी सप्लाई

जिला प्रशासन द्वारा एक विशेष पहल कदमी करते हुए हैड सैनीटाईजर, साबुन, सर्फ, कपडे धोने वाला साबुन, मास्क, झाडू और वाईपर आदि समानों की अधिक कीमत वसूलने को रोकने के लिए अब जल्दी ही इन समानों की निर्धारित कीमत पर घरों तक सप्लाई को विश्वसनीय बनाया जायेगा। इस से सम्बंधित जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर जालंधर वरिन्दर कुमार शर्मां ने बताया कि हैड सैनीटाईजर की बडी माँग होने के कारण कुछ मुनाफाखोरों की तरफ से जरूरी समानों की नकली कमी दिखाकर अधिक कीमतें वसूलने से सम्बंधित शिकायतें लगातार मिल रही हैं। उन्होने कहा कि इस रुझान पर रोक लगाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा दो बडी डिस्टिलरियों को अल्कोहल अधारित हैंड सैनीटाईजर सप्लाई करने के लिए लगाया गया है। उन्होने बताया कि यह हैंड सैनीटाईजर 50 से 500 एम.एल.वाली अलग -अलग बोतलों में मिलेंगी । डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा पहले ही जरूरी वस्तुओं जैसे दूध, सब्जियां , किराना, फल और दवाईआं लोगों के घरों तक पहुंचाईं जा रही हैं और अब इसी ढंग से निर्धारित कीमतों पर हैड सैनीटाईजर भी लोगों के घरों तक पहुँचाया जायेगा।

उन्होने कहा कि इसका एक ही मनोरथ कोरोना वायरस महामारी का प्रभावी ढंग से मुकाबला करना है। शर्मा ने कहा कि बाजार में जरूरी समानों की कोई कमी नहीं है और जिला प्रशासन लोगों को जरूरी समानों की निर्विघ्न सप्लाई के लिए पाबंद है। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि हाथों को साबुन और पानी से अच्छी तरह साफ करना हैंड सैनीटाईजर का प्रयोग करने के बराबर है। शर्मा ने कहा कि लोगों को हाथ धोने के लिए साबुन और पानी के प्रयोग को पहल देनी चाहिए और हैंड सैनीटाईजर तब ही ईस्तेमाल करना चाहिए जब साबुन और पानी पास ना हो। इस के अतिरिक्त शर्मा की तरफ से जिले में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों को अपने घरों में ही रहने की अपील की ।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …