नियंत्रण कक्ष की व्यक्तिगत निगरानी कर रहे है डीसीपी स: जगमोहन सिंह

नागरिक प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए एक साथ काम कर रहे हैं, जिसके आदेशों के तहत पुलिस आयुक्त अमृतसर स: सुखचैन सिंह गिल ने 22 मार्च को कोविड-19 नियंत्रण कक्ष कार्यालय कार्यालय उप-आदेश दिया। आदेश की सूचना स: जगमोहन सिंह ने दी है, जो अमृतसर में स्थापित नियंत्रण कक्ष की देखरेख कर रहे हैं। उचित कुमार एसीपी सहित, निरीक्षक अनूप कुमार स्टाफ 24 घंटे ड्यूटी पर तैनात हैं। उन्होंने कहा कि विदेशों से संदिग्ध व्यक्तियों की सूची तैयार की जाती है और स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दी जाती है और यह सूचना पुलिस दलों को स्वास्थ्य विभाग को प्रदान की जाएगी और कोरोना वायरस के संदिग्धों को चिकित्सा सहायता दी जाएगी। इसके अलावा, यदि कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकला है, तो उसके लिंक की जाँच की जाती है और स्वास्थ्य विभाग की सहायता से उसके यात्रा इतिहास, मेल या संपर्क व्यक्ति की जाँच की जाती है। ऐसे व्यक्तियों के पते का पता लगाने के लिए साइबर सेल द्वारा पासपोर्ट कार्यालय की सहायता की जाती है। अब तक 4598 व्यक्तियों की जाँच की जा चुकी है। जगमोहन सिंह डीसीपी ने कहा कि कर्फ्यू उल्लंघन के खिलाफ 216 लोगों को पंजीकृत किया गया है और 831 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में रिहा कर दिया गया है।

इसके अलावा, सोशल मीडिया पर झूठी खबर वायरल करने वालों के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है। कर्फ्यू के दौरान लगभग 4,650 कर्मियों को विभिन्न नाकों, गश्त, बीट और गार्ड ड्यूटी पर तैनात किया गया था। लंगर-कमिश्नरेट पुलिस अमृतसर के जरूरतमंदों, इकाइयों और राजपत्रित अधिकारियों के परिवारों को लगभग 1.5 लाख परिवारों को सूखा राशन प्रदान करने के लिए लंगर प्रदान किया गया। यह सेवा जारी रहेगी। इस बीच, पुलिस आयुक्त, अमृतसर ने शहर के लोगों को अपने संदेश में उनसे आग्रह किया कि वे सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की अफवाहों पर विश्वास न करें और ऐसा न करें। ऐसा करने से लोगों में डर का माहौल पैदा होता है। उन्होंने लोगों से घर पर रहने के दौरान पुलिस और प्रशासन का सहयोग करने की भी अपील की।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …