समय की जरूरत है कि बिना किसी पार्टी बाजी और भेदभाव के जरूरतमंदों की हरसंभव सहायता की जाए: अनिल जोशी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर : कोरोना वायरस की रोकथाम के मद्देनजर सरकार द्वारा लगाए कर्फ्यू / लोक डाउन के दौरान लगातार पिछले 21 दिनों से पूर्व कैबिनेट मंत्री पंजाब श्री अनिल जोशी जी ‘मोदी जन सेवा केंद्र’ द्वारा रोजाना 1000 से अधिक परिवारों को जरूरी राशन का सामान वितरित कर रहे हैं ।

पूर्व कैबिनेट मंत्री पंजाब श्री अनिल जोशी जी ने अपने मेडिकल इंक्लेव स्थित कार्यालय में लोगों को सामान वितरित करते हुए यह जानकारी दी और साथ ही कहा कि इस मुश्किल की घड़ी में जरूरत है कि हर सक्षम व्यक्ति बढ़-चढ़कर आगे आए और जरूरतमंद परिवारों की मदद करें । मगर आजकल देखने में आया है कि जो राहत सामग्री केंद्र व राज्य सरकार द्वारा भेजी जा रही है उसे कांग्रेस पार्टी के हल्का उत्तरी से विधायक अपना नाम व कांग्रेस पार्टी का चुनाव चिन्ह वाला स्टीकर लगाकर उसे लोगों में बांट रहे हैं और इससे भी अधिक इस प्रक्रिया में पार्टी बाजी को देखते हुए लोगों के साथ भेदभाव किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि पूरे शहर भर में सभी संस्थाएं किसी भी भेदभाव से ऊपर उठकर निस्वार्थ भावना से जरूरतमंद परिवारों की सेवा कर रही है मगर यह पहला मामला है जिसमें जरूरत मंद परिवारों के साथ पार्टी बाजी के हिसाब से भेदभाव किया जा रहा हो और वह भी सरकार द्वारा भेजी गई राहत सामग्री को बांटने में ।

उन्होंने कहा कि हम पिछले लगातार 21 दिन से हल्का उतरी ही नहीं बल्कि पूरे शहर भर से जहां से भी कोई जरूरी सामान की डिमांड आती है वहां पर उसे तुरंत भेजा जा रहा है मगर अब स्थानीय कांग्रेसी नेता सरकार द्वारा भेजा गया राशन बांटने के लिए अब इतने दिनों के बाद बाहर आए हैं और वह भी ऐसे पार्टी बाजी और चुनाव को मद्देनजर रखते हुए यह राशन का सामान बांट रहे हैं जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है । उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने पिछले 20 दिनों में सही से जरूरतमंद और सही हाथों में जरूरी राशन का सामान पहुंचाया होता तो आज उनके पास इतनी राशन की डिमांड नहीं आ रही होती । उन्होंने कहा कि जहां जहां से भी डिमांड आ रही है मोदी जन सेवा केंद्र से वहां पर अगले 7-8 दिनों के लिए हर जरूरतमंद परिवार को राशन का सामान भेजा जा रहा है ।

जोशी ने माननीय मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह और डिप्टी कमिश्नर अमृतसर को इस संदर्भ में संज्ञान लेने की अपील की है और कहा है कि वह इस पूरे मामले को पारदर्शिता से मॉनिटर करें ताकि भविष्य में किसी भी जरूरतमंद के साथ पार्टी बाजी को देखते हुए जरूरी सामान को वितरित करने में भेदभाव ना हो । उन्होंने कहा कि यह जिम्मेदारी डिप्टी कमिश्नर अमृतसर और प्रशासनिक अधिकारियों की बनती है कि वह सरकार द्वारा भेजी गई राहत सामग्री को सही व जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाए मगर स्थानीय कांग्रेसी नेताओं द्वारा इस प्रक्रिया में किया जा रहा भेदभाव बहुत निंदनीय है और इस पर लगाम लगनी चाहिए ।

उन्होंने कहा कि इस समय जरूरत है कि हम किसी भी राजनीति व पक्षपात से ऊपर उठकर मानव जाति की सेवा करें ।उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी नरेंद्र मोदी जी ने इस मुश्किल घड़ी में हर जरूरतमंद तक सहायता पहुंचाई है जिसमें कि किसी भी पार्टी, धर्म, जाति आदि को नहीं देखा गया और हर किसी के खाते में सीधे तौर पर केंद्र की मोदी सरकार द्वारा सहायता राशि भेजी गई है जो कि बहुत प्रशंसनीय है ।उन्होंने कहा कि इसी की तर्ज पर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन को भी बिना किसी भेदभाव और पार्टी बाजी से ऊपर उठकर जरूरतमंद लोगों की सहायता करनी चाहिए ।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …