पुलिस लाइन अमृतसर से पिछले 20 दिनों से रोजाना घर-घर जाकर बांटा जा रहा लंगर

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर : कोरोना महामारी के प्रभाव को रोकने और इसको जड़ से खत्म करने के लिए सरकार की तरफ से कर्फ्यू लोकडाउन लगाया गया है। अमृतसर में जरूरतमंद परिवारों को पुलिस की तरफ से लंगर भी बांटा जा रहा है। आज वैशाखी के पवित्र त्योहार के मौके पर डॉक्टर सुखचैन सिंह गिल आईपीएस,  मानयोग पुलिस कमिश्नर, जगमोहन सिंह पीपीएस डीसीपी लॉ एंड ऑर्डर अमृतसर की तरफ से पुलिस लाइन अमृतसर शहर में पिछले 20 दिनों से जसवंत कौर पीपीएस, एडीपीसी ट्रैफिक अमृतसर की तरफ से पुलिस नौजवान और उनके परिवार के सदस्यों के सहयोग और परमात्मा की कृपा के साथ मानवता की सेवा के लिए लंगर चल रहे है इस उपरांत पर उनकी हौसला बढ़ाई की और सेवा करने वाले पुलिस कर्मचारियों और उनके परिवारों का धन्यवाद करने के लिए पहुंचे।

मानव सेवा ही उत्तम सेवा है। पुलिस लाइन अमृतसर शहर में महिला मुख्य सिपाही सुखजिंदर कौर के सरकारी क्वार्टर में पिछले 20 दिनों से रोजाना लंगर तैयार किया जा रहा है। इस लंगर की सेवा पंजाब पुलिस के जवान के पारिवारिक सदस्य और महिला कर्मचारी कर रहे हैं। लंगर की तैयारी समय प्रॉपर सैनिटाइजेशन का पूरा ध्यान एडीसीपी ट्रैफिक की तरफ से रखा जा रहा है। लंगर तैयार होने के बाद रोजाना अमृतसर के भिन्न-भिन्न एरिया में घर-घर जाकर बांटा जा रहा है।
पुलिस कमिश्नर अमृतसर ने कहा की इस संकट की घड़ी में पंजाब पुलिस खासकर के अनुसार शहर की पुलिस दो तरह के काम कर रही है। एक तो जरूरत की वस्तुएं जरूरतमंद परिवारों में घर-घर जाकर प्रचार यही है और दूसरा कर्फ्यू का सख्ती से लागू भी करवा रही है। समूची कमिश्नर पुलिस चाहे वह पंजाब होम गार्ड के जवान सिपाही मुख सिपाही एनजीओ और रजिस्टर अफसर सारे बड़ी मेहनत के साथ 24 घंटे ड्यूटी कर रहे हैं।

कमिश्नर पुलिस अमृतसर की तरफ से पब्लिक को अपील की की कर्फ्यू आप सब की भलाई के लिए लगाया गया है। आप हमारा ज्यादा से ज्यादा सहयोग करें। जो सामाजिक संस्थाएं और एनजीओ अपने ही पद पर जरूरतमंद को भोजन या सुखा राशन बांट रही है उनके लिए डीसीपी लॉ एंड ऑर्डर जगमोहन सिंह पीपीपि को नोडल अफसर नियुक्त किया हुआ है। अगर किसी ने भी भोजन की सेवा करनी है तो पहले उनके साथ संपर्क किया जाए ताकि पता चल सके कि किस एरिया को भोजन क्या राशन की जरूरत है और किस एरिया को पहले राशन पहुंचा दिया गया है। अमृतसर शहर की पुलिस लाइन लंगर की सेवा कर रहे पुलिस परिवारों को सिरोपा भेंट किया गया और सफाई कर्मचारियों को सिरोपा भेंट करके जरूरतमंद राष्ट्रीय भी दिया गया और एडीपीसी ट्रैफिक अमृतसर और समूह टीम का धन्यवाद भी किया।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …