किसानों की मेहनत का एक-एक दाना खरीदेगी पंजाब सरकार

कोविड -19 के चलते जिले में अनाज की खरीद के लिए अनाज की मंडियों में सोडियम हाइपोक्लोराइट की सप्रे करवाई जा रही है। आज भगतावाला दाना मंडी में किए जा रहे प्रबंधकों का जायजा लेने के लिए पहुंचे लोक सभा मेंबर गुरप्रीत सिंह उजाला जी ने कहा कि जिले में सभी खरीद केंद्रों को सोडियम हायिप्रोकलोराई के साथ सेनाटाइज करवाने का काम जारी किया गया है । उन्होंने कहा कि मंडियों में आने-जाने वाले किसानों ,मजदूरों और सरकारी अधिकारियों की सुर्खियां को मद्देनज़र रखते हुए हमारी पहली जिम्मेदारी है और इसलिए मंडियों में जहां हाथ धोने के साबुन और पानी का अधिक से ज्यादा अधिक प्रबंध किया जा रहा है वहीं लोगों की आपसी दूरी को बनाई जाएगी । उन्होंने कहा कि खरीद करते समय कोविड 19 की सावधानियां का पूरी तरह ध्यान रखते हुए काम किया जाएगा। इस मौके पर पहुंचे मेयर अमरजीत सिंह रींटो ने बताया कि अमृतसर शहर का हर एक कोना वायरस मुक्त किया जा रहा है और इस हालत में हमारी मंडी जहां की सीजन में लाखों लोगों का आना होता है, वह उन्हें किसी भी हालत में असुरक्षित नहीं रखा सकते। उन्होंने बताया कि भक्तावाला मंडी में स्पेयर जारी किया जा चुका है और जमीदारो को मंडियों में किसी भी तरह की मुश्किल ना आने पाए, इसलिए उनका देखरेख का प्रबंध किए जा रहे हैं । उन्होंने कहा कि मंडी हमारे शहर का हिस्सा है और हम सभी चाहते हैं कि यह सुरक्षा स्थान किया जाए ताकि शहर वासियों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना आने पाए ।

इस अवसर पर मंडी में खुद स्प्रे कर के कर्मचारियों का हौसला बढ़ाया और कहा कि शहर में हम खुद की ओर सभी की जीमेदारी से दी जा रही सेवाओं का एक मिसाल है। हल्का विधायक इंदरबीर सिंह बुलारिया ने कहा कि पंजाब सरकार ने इस संकट के साथ निपटने के लिए बहुत से प्रबंध किए हैं और किसानो की कनक को खरीदेंने को लेकर किसी भी तरह की मुश्किल में ना आने पड़े । उन्होंने कहा कि मंडियों में इकट्ठे रोकने के लिए इस बार कूपन बांटे जा रहे हैं और इसमें समय भी लग सकता है ।पर इसमें घबराने की जरूरत नहीं सरकार किसानों की मेहनत का दाना- दाना खरीदेगी उन्होंने बताया कि किए गए प्रबंधो के अनुसार कूपन से ट्राली को मंडी में आने की आज्ञा नहीं होगी क्योंकि उन्होंने बताया कि मंडी में आने वाली हर एक ट्राली जा गाड़ी को भी पहले सेनाटाइज करने का प्रबंध किया जा रहा है।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …