मुख्य उदेश्य कोरोना वायरस को फैलने से रोकना

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर: जिले के सभी खरीद  केन्द्रों में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एक विशेष पहल कदमी करते हुए 15 अप्रैल से 31 मई तक चलने वाली गेहूँ की खरीद  प्रक्रिया के दौरान सभी खरीद केन्द्रों को एक विशेष मुहिम के दौरान दवा का छिडकाव करके रोगाणु मुक्त किये जाएंगे। इस से सम्बंधित जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर जालंधर वरिन्दर कुमार शर्मा ने बताया कि जिले में गेहूँ की खरीद  प्रक्रिया के दौरान सभी 156 खरीद  केन्द्रों को रोगाणु मुक्त करने विशेष कदम उठाए गए हैं। उन्होने  कहा कि गेहूँ की खरीद  प्रक्रिया के दौरान सैंकडों किसान रोजमर्रा की मंडियों में आऐंगे इस लिए यह जरूरी हो जाता है कि जिले की मंडियों में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जरूरी प्रयास किये जाएँ। उन्होने कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने सभी खरीद  केन्द्रों को नियमत तौर पर रोगाणु मुक्त करने का फैसला लिया गया है। डिप्टी कमिशनर ने कहा कि मंडी बोर्ड की टीमों ने 15 अप्रैल से 31 मई तक गेहूँ की खरीद प्रक्रिया के दौरान सभी खरीद केन्द्रों को डी -सैनीटाईज करने के लिए दवा के छिडकाव को विश्वसनीय बनाया जायेगा। उन्होने कहा कि इस का एक ही उदेश्य कोरोना वायरस को मंडी में फैलने से रोकना है और छिडकाव के लिए दवा जिला मंडी अधिकारी की तरफ से मुहैया करवाई जायेगी।

  डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि मंडी बोर्ड की टीम की तरफ से सोडियम हाईपोकलोराईट का मंडियों में छिडकाव किया जायेगा। उन्होनेकें कहा कि मंडियों में दवा के छिडकाव के साथ साथ जिला प्रशासन की तरफ से खरीद प्रक्रिया से जुडे कर्मचारियों के लिए मंडियों में मास्क, हैड सैनीटाईजर, साबुन और पानी को विश्वसनीय बनाया जायेगा। उन्होने कहा कि समुच्चय खरीद प्रक्रिया के दौरान कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास  किये जाएंगे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …