पंजाब पुलिस द्वारा बांटे गए सेनेटरी पैड और मास्क

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर: कोविड-19 महामारी के प्रभाव को रोकने के लिए और इसको जड़ से खत्म करने के लिए सरकार की तरफ से कर्फ्यू लगाया गया है। जिसके कारण मजदूर परिवारों के इस वक्त मेंस्ट्रूअल हाइजीन को यकीनी बनाने के लिए और उनमें पुलिस के प्रति विश्वास पैदा करने के लिए पंजाब पुलिस इस संकट की घड़ी में हर तरह उनके साथ है।

आज डॉक्टर रिचा अग्निहोत्री सीपीएस सहायक कमिश्नर पुलिस, सीबीआई एंड नारकोटिक अमृतसर की तरफ से एक अलग उपराला किया गया। उनकी तरफ से मुस्तफाबाद बटाला रोड अमृतसर के इलाके में मजदूर वर्ग की औरतों के मेंस्ट्रूअल हाइजीन को मेंटेन रखने के लिए सामाजिक संस्था के सहयोग के साथ 400 सेनेटरी पैड और मास्क बांटे गए।

इसका मुख्य मकसद यह है कि यह एक नेचुरल प्रोसेस है पर कुछ औरतें शर्म के कारण सेनेटरी पैड लाने के बारे अपने परिवार को नहीं कहती और उनको इस गंदी बीमारी लगने का खतरा बना रहता है। उनको किसी बीमारी का सामना ना करना पड़े इसीलिए उनको घर घर जाकर सनिटरी पैड बांटे गए ताकि वह तंदुरुस्त रहें और अपने परिवार की अच्छी तरह से देखभाल कर सके। इस तरह भविष्य में भी अमृतसर शहर के और इलाकों में भी यह बांटे जाएंगे।

Check Also

रवनीत बिट्टू के ब्यान पर गुरजीत सिंह औजला का कटाक्ष

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 20 सितंबर 2024 ; सांसद गुरजीत सिंह औजला ने केंद्रीय मंत्री रवनीत …