गेहूँ लाने वाले पहले किसानों का स्नेहपूर्ण स्वागत

कल्याण केसरी न्यूज़ जालन्धर: जिला प्रशासन ने गेहूँ के कटाई सीजन के दौरान जिले की मंडियों में गेहूँ लाने वाले पहले किसानों का स्नेहपूर्ण स्वागत किया गया। जैसे ही गाँव अंगाकीडी के किसान अमरजीत सिंह महितपुर दाना मंडी में अपनी फसल लेकर आया तो जिला खुराक और सप्लाई कंट्रोलर नरिन्दर सिंह के नेतृत्व में आधिकारियों ने सिरोपा देकर सम्मानित किया गया। किसान को मंडी में गेहूँ लाने के लिए आढतिया गुरू नानक ट्रेडरजर द्वारा स्लिप जारी की गई थी। आधिकारियों ने किसान को बताया कि वह जिले की मंडी का पहला किसान है जिस की गेहूँ खरीद  गई है। आधिकारियों ने किसान को अच्छी स्वास्थ्य और खुशहाली की शुभ कामनाएँ देते बताया कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह मुख्य मंत्री पंजाब के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की वचनबद्धता के अंतर्गत जिले में किसानों की फसल का एक -एक दाना खरीद किया जायेगा। उन्होने बताया कि जिले में गेहूँ की सुचारू और निर्विघ्न खरीद के लिए कडे प्रबंध किये गए हैं।

उन्होने कहा कि किसानों को मंडियों में किसी तरह की कोई मुश्किल पेश ना आए इस के लिए भी हर तरह के प्रयास  की जा रहे हैं। जिला प्रशासन और पंजाब सरकार की तरफ से गेहूँ की निर्विघ्न खरीद  ली किये गए प्रबंधों पर पूर्ण संतुष्टि को प्रगट करते  हुए किसान अमरजीत सिंह ने तुरंत गेहूँ की खरीद करने की प्रशंसा की । किसान अमरजीत सिंह ने किसानों के कल्याण के लिए हर सुविधा मुहैया करवाने के लिए किये गए कडे प्रबंधों के लिए समुच्चय पंजाब सरकार की चढती कला के लिए अरदास भी की। उन्होने कहा कि पंजाब सरकार के अधिकारी और कर्मचारी 24*7 घंटे लगातार लोगों की सेवा के लिए शानदार ड्यूटी निभाई जा रही है। किसान अमरजीत सिंह ने  समुच्चय खरीद प्रक्रिया के दौरान खरीद  टीमों की अच्छे स्वास्थ्य और खुशियों के लिए शुभकामनाएँ दीं गई।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …