डिप्टी कमिश्नर ने खरीद एजेंसियाँ को गेहूँ की खरीद प्रक्रिया और उठवाई को तेज करने के दिये निर्देश

कल्याण केसरी न्यूज़ जालन्धर  : डिप्टी कमिश्नर जालन्धर वरिन्दर कुमार शर्मा ने अलग -अलग खरीद  एजेंसियों के मुखियों को निर्देश करते हुए कहा कि जिले में गेहूँ की खरीद  प्रक्रिया को तेज करने और मंडियों में गेहूँ की उठवाई को विश्वसनीय बनाने के साथ-साथ कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी को बरकरार रखा जाये।

  जिला प्रशासकी कंपलै1स में गेहूँ की खरीद  प्रक्रिया और उठवाई का जायजा लेने के लिए मीटिंग की अध्यक्षता करते डिप्टी कमिश्नर ने स्पष्ट कहा कि कोरोना वायरस के कारण  पैदा हुई स्थिति के दौरान गेहूँ की खरीद  की ड्यूटी में लापरवाही को किसी कीमत पर सहन नहीं किया जायेगा। उन्होने कहा कि किसानों की फसल की जल्द खरीद करके और उस की उठवाई करके राहत पहुंचाई जाये।  उन्होने कहा कि राज्य सरकार किसानों की गेहूँ निर्विघ्न और सुचारू ढंग से खरीदने के लिए वचनबद्ध है और अधिकारी सरकार के इस फैसले को अमली जामा पहनाने के लिए पाबंद हैं।

  डिप्टी कमिश्नर ने अलग-अलग खरीद  एजेंसियों के मुखियों को निजी तौर पर मंडियों का दौरा करके समुच्चय खरीद प्रक्रिया का निचले स्तर तक जायजा लेने के भी निर्देश दिये गये।  उन्होने कहा कि आधिकारियों को अपने अधिकार क्षेत्र की मंडियों का रोजाना की दौर करके रिपोर्ट उनको भेजी जाये। उन्होने आधिकारी को यह भी कहा कि खरीद  प्रक्रिया के दौरान यह विश्वसनीय  बनाया जाये कि मंडियों में खरीद गेहूँ के अबार ना लगायें और इस की समय पर उठवाई को भी विश्वसनीय बनाया जाये।

  डिप्टी कमिश्नर ने आधिकारियों और कर्मचारियों को कहा कि मंडियों में रोजाना की आई गेहूँ और खरीद  और अदायगी से स6बन्धित रिपोर्ट भेजी जाये।  उन्होने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा किसानों की फसल को मंडियों में निर्विघ्न खरीद और समय पर  उठवाई के कडे  प्रबंध किये गए हैं। उन्होने कहा कि जिले के सभी 156 खरीद  केन्द्रों में सामाजिक दूरी को बरकरार रखते हुए किसानों को किसी तरह की कोई मुश्किल पेश नहीं आने दी जायेगी। 

  इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर को बताया गया कि गेहूँ की खरीद  शुरू होने से लेकर अब तक 11593 मीट्रिक टन गेहूँ की अलग -अलग खरीद  एजेंसियाँ द्वारा खरीद  की गई है। उन्होने कहा कि किसानों को फसल की अदायगी के साथ-साथ उठवाई की जा रही है।

  इस अवसरप जिला खुराक और सप्लाई कंट्रोलर नरिन्दर सिंह, जिला मंडी अधिकारी  दविन्दर सिंह, जिला मैनेजर पनसप जनक राज,जिला मैनेजर मार्कफैड सचिन गर्ग और अन्य  भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …