पीछे नहीं हटेंगे , निरन्तर जारी रहेगी सप्लाई: डॉ ओबेरॉय

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर: इस युग अंदर हर कोई कठिन समय में समाज की बेहतरी के लिए सरकार से भी पहले आगे अकर बिना किसी स्वार्थ सेवा कार्य करने वाले दुबई के  कारोबारी डॉ एस पी सिंह ओबरॉय की  निगरानी में चलने वाले सरबत का भला चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से पंजाब, अमृतसर, पटियाला ,फरीदकोट और पी.जी.आई मेडिकल कॉलेजों में और  सभी सरकारी हॉस्पिटल पुलिस प्रशासन मीडिया कर्मियों आदि के लिए जानलेवा वायरस के रोग से बचाने के लिए बड़ी गिनती में पी.पी. आई टीका , एंन- 95 मार्क्स  तीन पर्तो वाला (धोने वाले ) और आदि जरूरत का सामान भेजा गया। सरबत का भला ट्रस्ट की ओर से पंजाब के सभी जिलों में सेहत के साथ संबंधित सामान मुहाया करवाने  के साथ उपरांत जानकारी देते हुए डॉ एस पी सिंह ओबरॉय ने बताया कि सबसे पहले पंजाब के सभी जिलों को के इलावा हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ , राजस्थान के श्रीगंगानगर और चंडीगढ़ के अंदर ट्रस्ट की इकाइयों को पहले पड़ाव के तहत करीब सवा करोड़ की लागत के साथ बड़ी मात्रा में सूखा राशन खरीद कर भेजा गया था जो कि ट्रस्ट के मेंबरों की ओर से जिला प्रशासन की मदद के साथ कर्फ्यू के कारण बेरोजगार जरूरतमंद रोजगार मजदूरों के परिवारों को बांट जा रहा है।

     उन्होंने बताया कि ट्रस्ट की ओर से आए तीन महीनों के प्रति महीना 35 हजार  जरूरतमंद परिवारों के लिए सूखा राशन का आर्डर  और उनकी तरफ  से पिछले 10 दिनों से लगातार दिन-रात काम कर रही पूरी विबोत्ती मेडिकल कालेज अमृतसर ,पटियाला ,फिरोजपुर और पीजीआई के अलावा सभी जिलों के अंदर प्रमुख सरकारी अस्पतालों  जिला पुलिस प्रशासन पी.ए.पी की ओर से खुले और मीडिया कर्मियों के लिए जानलेवा रोग से बचने के लिए हजारों की गिनती में पी.पी.आई टीका – 95 मार्क्स, सेनाटाइजर  जबकि लाखों की गिनती में तीन पत्ती (धोने वाले) मार्क्स आदि का सामान भेजा गया  है। जिसकी बदौलत  करोना को  हराने के लिए पहली  कतार में लड़ रहे डॉक्टर, सहित विभाग के और कर्मचारी अधिकारियों पुलिस मुलाजिमों के इलावा घर-घर खबरें पहुंचाने  वाले  पत्रकार साथियों को भी  बड़ी सहुलत मिलेगी।  

डॉक्टर ओबरॉय ने यह भी बताया कि ट्रस्ट की ओर से 20 वेंटिलेटर आर्डर किए गए हैं जिनमें 8 वेंटीलेटर पर शासन की मांग से अलग-अलग हॉस्पिटलो को दिए जा चुके हैं और बाकी 12 वेंटिलेटर भी जल्द ही जरूरी स्थानों पर भेज दिया जाएगा। इस से  पहले  भी 40 इंफ्रारेड थर्मामीटर दिए जा चुके हैं। जबकि 200 और बहुत जल्द ही दिए जाएंगे । इसके अलावा कनक का सीजन शुरू होने से मार्कफेड ने उनकी तरफ से मंडियों में काम करने वाले लेबर के लिए 20 हजार मार्क्स की मांग की गई थी जिसको पूरा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरबत का भला चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से की जा रही है सभी सेवा निरंतर जारी रखी जाएगी और किसी भी जिले के प्रशासन की ओर से मांग करने पर उसको उसकी जरूरत के  सामान को मुहैया करवाया जाएगा।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …