निरंकारी मिशन अमृतसर भवन द्वारा दिया गया बड़ा योगदान

नर सेवा नारायण सेवा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर: आज जिस विपदा से संसार गुजर रहा है इस नाजुक समय में निरंकारी मिशन बना मानवता एवं इंसानियत की एक बड़ी मिसाल। यह मिशन नि:स्वार्थ सेवा का भी जिक्र करता है। उसका साकार नज़ारा आज संपूर्ण विश्व में देखा जा सकता है। आज सतगुरु माता सुदीक्षा जी के आशीर्वाद से इस लड़ाई में संत निरंकारी भवन खानकोट, अमृतसर भी अपना बढ़ चढ़ योगदान दे रहा है।

खानकोट भवन अमृतसर को रैन बसेरा के रूप में इस मिशन ने सरकार को लोगो को वहां रखने के लिए दिया। प्रशाशन अपनी पूरी जिम्मेवारी निभा रहा है और वहां ठहरे हुए लोगो के लिए राशन भी भेजा जा रहा है। एस डी एम साहिब की पूरी टीम इस सेवा में लगी हुई है। इसी के साथ ही सेवादार बहनों ने 530 कपड़ों के मांस बनाकर जहां फ्रंट लाइन स्टाफ को दिए, वहां भवन में ठहरे लोगों को भी बांटे गए।

सरकार ने पूरी वहा ठहरे हुए लोगो की जिम्मेवारी प्रशाशन को दी है, जिसे प्रशाशन अच्छी तरह से निभा रहा है। सेवादारों द्वारा इन लोगों को व्यायाम भी कराया जाता है। सफाई व स्वस्थ को ध्यान में रखते हुए सारे भवन को सैनिटाइज भी सेवादार द्वारा किया गया और साथ में इस महामारी से बचाव बारे भी जागरूक किया गया। सेवादारों ने यह सेवाएं सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए निभाई है।

Check Also

स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान स्कूली बच्चों द्वारा अपशिष्ट से कला गतिविधियाँ

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024:– स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान के तहत जिला …