गेहूँ की सुरखियत खरीद के लिए सबका फौजियों ने मंडियों में मोर्चे संभाले

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर: कनक की निर्विघन और सुरखियात खरीद को विश्वासी बनाए रखने के लिए साबका फौजियों ने भी अनाज मंडियों में मोर्चे संभाले हुए है तांकि कोविड 19 कर्फ्यू/ लॉकडाउन को मंदेनाजार रखते हुए किसानों को मंडियों में कनक लेकर आने और बेचने में किसी भी तरह की मुश्किलें ना आनी पाए और किसानों और मजदूर वायरस से बच सके। इसकी ओर ध्यान देते हुए डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लो ने बताया कि गारडीयनाज आफ गवर्नर्स ( खुशहाली के रक्षक ) को खरीद प्रक्रिया के लिए मंडी बोर्ड की सहायता के लिए मंडी में तायेनात किया गया। उन्होंने बताया कि इस समय 288 जी ओ जी जिले की 55 मंडियों में चल रहे खरीद कार्य की निगरानी कर रहे है। उन्होंने बताया कि महामारी के दौरान हो रही खरीद में सेहत सुरक्षा उपाय को विश्वासी बनाए रखने के लिए साबका फौजियों को  जीमेवारी दी गई है। यह खरीद केंद्रों में सामाजिक दूरी की पालना करवाने के इलावा ट्रैफिक की निगरानी का मुश्किल कार्य निभाने के लिए मंडी बोर्ड के मुलाजमो से साथ  सेवा निभा रहे  है।

इसके  इलावा जी ओ जी की ओर से  साफ़ – सफाई  की हालातो के बारे में रिपोर्ट करने के इलावा किसी भी ओर मसले के बारे में तुरंत सीनियर अथॉरटी के नोटिस में लेकर आते है। जी ओ जी के जिला मुखी सेवा मुक्त कर्नल सरबिंदर सिंह ने बताया कि सबका सैनिक होने के नाते जी ओ जी पूरी समर्पित भावना के साथ काम कर रहे है। उन्होंने बताया कि मै कल भगतावला, जंडियाला गुरू, तांगरा, राईया आदि मंडियों में जा कर जी ओ जी की हौसला अफजाई करने के साथ – साथ जरूरी हिदायते दी है। इस अवसर कर्नल गजन सिंह बाजवा, मेजर पी एस हुंदल जोबन सिंह और कैप्टन भूपिंदर सिंह भी शालिम थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …