कोरोना वायरस के कारण पैदा हुई स्थिति का जायजा लेने के लिए जिला प्रशासन के आधिकारियों के साथ मीटिंग

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर: प्रमुख सचिव जनरल प्रशासन अलोक शेखर ने कहा कि कोरोना वायरस मुकाबला करने के लिए जिला जालंधर को और मानवीय स्रोत अलाट करने के मुद्दे को पंजाब सरकार के पास उठाया जायेगा। प्रमुख सचिव जनरल प्रशासन जिन के साथ पनसप के एम.डी. रामबीर भी मौजूद थे की तरफ से कोरोना वायरस के मद्दे नजर पैदा हुई स्थिति का जायजा लेते कहा कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस के मुकाबले के लिए जो प्रयास किये जा रहे हैं वह प्रशंसा योग्य हैं। डिप्टी कमिश्नर जालंधर वरिन्दर कुमार शर्मा और पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर द्वारा उठाई गई माँग पर उन्होने कहा कि जिला जालंधर में खास कर स्वास्थ्य और पुलिस विभाग को अतिरिक्त मानवीय स्रोत (मैन पावर) उपलब्ध करवाने के मामले को उठाया जायेगा। उन्होने कहा कि यह समय की जरूरत है कि कोरोना वायरस का प्रभावशाली ढंग से मुकाबला किया जाये। प्रमुख सचिव ने यह भी कहा कि उनकी तरफ से पंजाब इंस्टीट्यूट आफ मैडीकल साईंसस (पिमस) को पूरी तरह आईसोलेशल सैंटर बनाने का मुद्दा भी उठाया जायेगा। उन्होने जिला प्रशासन को विश्वास दलाया कि कोरोना वायरस महामारी का मुकाबला करने के लिए पंजाब सरकार के पास साधनों और मानवीय स्रोतों की कोई कमी नहीं है।

उन्होने जिला प्रशासन को कैप्टन अमरिन्दर सिंह मुख्य मंत्री पंजाब के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की तरफ से कोरोना वायरस के मुकाबले में के लिए पूरा सहयोग और सहायता देने का विश्वास दिलाया गया। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर द्वारा प्रमुख सचिव को जिला प्रशासन की तरफ से कोरोना वायरस के मुकाबले के लिए किये जा रहे प्रयासों के बारे में अवगत करवाया गया। उन्होने बताया कि जालंधर में 20 के करीब कंटेनमैंट जोन बनाये गये हैं और 150 के करीब टीमों द्वारा रोजमर्रा सर्वे किया जा रहा है। उन्होने कहा कि किसी भी हंगामी स्थिति से निपटने के लिए जरुरी कोआरंटीन सैंटर और कोविड केयर सैंटर बनाये गए हैं। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि सिविल अस्पताल में दाख़िल मरीजों को उच्च इलाज उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होने कहा कि इन मरीजों की निजी जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ पौष्टिक भोजन भी दिया जा रहा है। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल, सी.ई.ओ. स्मार्ट सीटी शीना अग्रवाल, सिविल सर्जन डा.गुरिन्दर कौर चावला, मैडीकल सुपरडंट डा.हरजिन्दर सिंह और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …