जिला प्रशासन ने मैरीटोरियस क्वारंटाइन सैंटर में श्रद्धालुओं समेत लोगों की काउंसलिंग शुरू

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर : एक विशेष पहल कदमी करते हुए जिला प्रशासन द्वारा मैरीटोरियस स्कूल में श्री हजूर साहब,नांदेड से आए श्रद्धालुओं समेत अन्य लोगों के लिए बनाऐ गए क्वारंटाइन रखना सैंटर में उनके स्वास्थ्य के लिए काउंसलिंग शैशन करवाया गया। यह विलक्षण पहल डिप्टी कमिश्नर जालंधर वरिन्दर कुमार शर्मा और पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर की दूरदृष्टी सोच है जिस का मुख्य उेदश्य श्रद्धालुओ और अन्य लोगों को जो अन्य राज्यों से वापिस आए हैं को तनाव मुक्त रखना  है।  उन्होने स्वास्थ्य विभाग के आधिकारियों को निर्देश दिये कि इन लोगों की रोजमर्रा की काउंसलिंग को विश्वसनीय बनाया जाये जिससे इनको किसी समस्या का सामना ना करना पडे।  उन्होने स्वास्थ्य विभाग को स्पष्ट कहा कि इन आदेशों की पालना को विश्वसनीय बनाया जाये और इसके बाद सीनियर मैडीकल अधिकारी  डा.रमन कुमार, डा.भुपिन्दर सिंह और डा.मनप्रीत कौर की तरफ से मैरीटोरियस स्कूल में बनाऐ गए कुआरंटीन सैंटर में इन लोगों का काउंसलिंग शैसन करवाया गया। करोना वायरस की महामारी और लम्बे समय से अपने घरों से दूर रहने के कारण यह स्वाभाविक है कि यह लोग तनाव का सामना कर रहे होंगे, इस लिए इन सब कारणों को देखते हुए यह काउंसलिंग शैसन शुरू करवाए गए हैं।

मानसिक तौर पर काउंसलिंग का मुख्य उदेश्य जो लोग कुआरंटीन सैंटर में रह रहे हैं यदि वह किसी मानसिक तनाव में हैं तो वह इस से बाहर आ सकें। उन्होने कहा कि इन लोगों की काउंसलिंग इसलिए भी जरूरी है कि इस तनाव वाले माहौल में इन लोगों को उत्साहित करके इनके मनोबल को ऊँचा उठाया जा सके। स्कूल में काउंसलिंग शैंसन श्रद्धालुओं, मजदूरों, विद्यार्थियों और अन्य लोगों का मनोबल ऊँचा उठाने के लिए करवाया गया । डिप्टी कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर द्वारा स्कूल का दौरा करके क्वारंटाइन में किये गए प्रबंधों का जायज़ा लिया गया। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन इन लोगों को आराम से ठहराने के लिए वचनबद्ध है। उन्होने कहा कि इन लोगों को समय पर भोजन और अन्य जरूरी सुविधा मुहैया करवाने के लिए पहले ही कडे प्रबंध किये गए हैं। इस अवसर पर डा.रमन कुमार और जिला शिक्षा अधिकारी  हरिन्दर पाल सिंह ने जिला प्रशासन द्वारा किये गए सभी प्रबंधों के बारे में जानकारी दी गई।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …