आईटीआई विद्यार्थियों ने तैयार किए पुलिस मुलाजमो के लिए मास्क

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर: कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए सरकार की ओर से अनेकों उपराले किए जा रहे है और समाजिक कार्यकर्ता संस्थाओं की ओर से इस  काम में बड़ चड कर हिसा लिया जा रहा  है। ऐसी ही श्रृंखला के तहत सरकारी उद्योगिक सिखलाई संस्था बेरी गेट की विद्यार्थियों की ओर से प्रतिदिन लगभग 700 माक्स त्यार कर जरूरतमंदो को दिए जा रहे है। इस के संबंधित जानकारी देते किरपाल सिंह प्रिंसीपल सरकारी उद्योगिक सिखलाई संस्था ने बताया कि तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने विभाग ने स्टाफ और विद्यार्थियो को अपील की थी कि कोरोना वायरस के कारण पैदा होई इस संकट की घडी में विभाग की ओर से ज्यादा से ज्यादा योगदान डाला जाए। उन्होंने बताया कि ऊपर की गई अपील पर स्टाफ और आई टी आई के विद्यार्थियों ने ये सेवा शुरू कर दी गई थी और बड़ी मात्रा में मार्क्स बना कर दिए जा रहे है। उन्होंने बताया कि हमारे बच्चों ने गुजरे दिन 2000 मार्क्स अमृतसर शाहिर के लिए दिए थे ।

उन्होंने बताया कि आज विद्यार्थियों की ओर से मास्क तैयार कर के नाको पर खड़े पुलिस मुलाजमो और सफाई सेवको में बांटे गए है। प्रिंसिपल ने बताया कि कोरोना वायरस के विरुद्ध लड़ाई में अपना योगदान डालती आईटीआई के विद्यार्थियों ने  अपनी खुशी से सिविल और पुलिस प्रशासन और पंचायतों के लिए मास्क सिलाई करने की पेशकश की गई थी और उनकी ओर से रोजाना जरूरतमंदो के लिए मास्क तैयार किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि कुछ समाज कार्यकर्ता इन मास्क के लिए कचा माल और विती सहायता भी दे रहे है। इसके इलावा विद्यार्थियों और आई टी आई स्टाफ ने खुद इस नेक काम में अपना योगदान डाला है। उन्होंने इसके बाद कहा कि सभी बच्चे और स्टाफ को निर्देश दिए है कि सेहत विभाग के  दिशा निर्देशों के अनुसार वह विद्यार्थियो को समाजिक दूरी बनाई रखे और समय समय पर हाथ धोने की राय देते रहे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …