जिला प्रशासन द्वारा मैरीटोरियस स्कूल के क्वारंटाइन सैंटर में लोगों के लिए संक्षिप्त योगा शैसन शुरू

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर: जिला प्रशासन द्वारा श्री हजूर साहिब के श्रद्धालुओं समेत अन्य 246 लोगों को बच्चों के मैरीटोरियस स्कूल में बनाऐ गए क्वारंटाइन  सैंटर में उचित माहौल मुहैया करवाने की कड़ी के तौर पर संक्षिप्त में योगा शैसन शुरू करवाया गया। सीनियर मैडीकल अधिकारी  डा.रमन शर्मा द्वारा योगा और स्वास्थ्य संभाल से सम्बंधित श्रद्धालुओं और अन्य लोगों को जोकि क्वारंटाइन  सैंटर में ठहरे हुए हैं को सुझाव दिया गया।  उन्होने कहा कि सदियों से योगा भारत के लिए स्वास्थ्य और प्रगतिशील जीवन का आधार रहा है। उन्होने कहा कि इस समय जब कोविड -19 फैल रहा है तो योगा स्वास्थ्य और तनाव मुक्त रहने में बहुत सहायक सिद्ध हो रहा है।

सीनियर मैडीकल अधिकारी ने लोगों को न्योता दिया कि सभी  को रोजना एक घंटा योगा अभ्यास करना चाहिए जिससे वह स्वास्थ्य जीवन का लाभ उठा सकें। उन्होने कहा कि योगा शारीरिक और मानसिक तंदूरुस्ती के लिए बहुत जरूरी है। डा.शर्मा ने कहा कि हर व्यक्ति को तंदूरुस्त रहने के लिए योगा का रोजना की अभ्यास  करना चाहिए। उन्होने कहा कि हमारे पूर्वजों द्वारा दिखाया गया यह मार्ग हमारे लिए वरदान सिद्ध हो सकता है। सीनियर मैडीकल अधिकारी  ने कहा कि कोविड – महामारी के बड़े स्तर पर फैलने से हम सब के मन में डर पैदा होना कुदरती है। उन्होने कहा कि यह सभी 246 लोग लम्बे समय से अपने घरों से दूर हैं,इसलिए यह स्वाभाविक है कि घरों से दूर रहने के कारण  यह तनाव में होंगे।  उन्होने कहा कि इस स्थिति में योगा उनका तनाव कम करने में बहुत सहायक सिद्ध होगा। उन्होने कहा कि योगा अभ्यास  शारीरिक और मानसिक संतुलन को बनाये रखने के साथ स्वास्थ्य  जीवन को विश्वसनीय बनायेगा इसी लिए योगा क्लास्सें शुरू की गई हैं।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …