संत निरंकारी मिशन की तरफ से लगाया गया रक्तदान शिविर:खेत्रीय संचालक डॉ देस राज

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर: आज संत निरंकारी मिशन ने प्रोफेसर व मुखी ब्लड बैंक गुरु नानक देव हस्पताल की तरफ से किए गए अनुरोध पर संत निरंकारी सत्संग भवन (रानी का बाग) में एक रक्तदान शिवर का आयोजन किया गया। जहां आज सारा संसार करोना महामारी से जूझ रहा है वहीं संत निरंकारी मिशन के सेवादार मानवता के कल्याण के लिए प्रशासन की तरफ से दिए गए दिशनिर्देशों का पालन करते हुए आपना भरपूर योगदान दे रहे हैं। बेशक आज इंसान की दिनचर्या लाकडाउन के चलते प्रभावित हुई है लेकिन सेहत सेवाएं सुचारू ढंग से रखने के लिए रक्त दानियो की जरूरत ब्लड बैंको को बनी रहती है। शहर में अनेकों रोगी थैलासीमिया से पीड़ित हैं।

अनेकों गर्भवती औरतों को प्रजनन के समे रक्त की जरूरत पड़ती है और कई रोगों का उपचार भी रक्त के बिना संभव नहीं है। इन सभी जरूरतों को मुख्य रखते हुए संत निरंकारी मिशन ने भी इस मुश्किल दौर में मानवता के भले की खातर आज रक्तदान शिवर का आयोजन किया। खेत्रीय संचालक डॉ देस राज जी अमृतसर ने कहा कि मानवता की सेवा ही असली धरम है। निरंकारी सतगुरु माता सूदीक्षा जी महाराज  का यही संदेश है कि हमें रक्तदान के माध्यम से पूरे विशव के साथ अपना रिश्ता स्थापित करना हैं जिससे संसार में खड़ी हुई नफरत, वैर , ईर्ष्या, जात- पात और रंग नसल आदि के भेदभाव  की दीवारें अपने आप ही गिर जाएगी और इंसान इंसान के करीब आयेगा।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …