जालंधर से 1200 प्रवासियों को लेकर सुलतानपुर के लिए रवाना हुई 15वीं श्रमिक एक्सप्रेस रेल गाडी

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर : कैप्टन अमरिन्दर सिंह मु2य मंत्री पंजाब के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की तरफ से प्रवासियों को नि:शुल्क रेल गाड़ीयाँ के द्वारा वापिस भेजने की लड़ी के तौर पर आज जालंधर रेलवे स्टेशन से 15वीं श्रमिक ए1सप्रैस रेल गाड़ी 1200 प्रवासियों को लेकर सुलतानपुर के लिए रवाना हुई जिस पर राज्य सरकार ने 5.76 लाख रुपए खर्च किए गए।

 पंजाब में लाकडाऊन /कर्फ़्यू के दौरान फंसे पंजाबियों को नि:शुल्क यात्रा के द्वारा उनके मूल भेजने को विश्वसनीय बनाने के उदेश्य से मु2य मंत्री पंजाब ने मानवता के कल्याण के लिए ऐसे प्रयास किये जा रहे हैं। यह 15वीं रेल गाड़ी है इस से पहले 14 रेल गाड़ीयाँ डाल्टनगंज, गाजीपुर और बनारस, लखनऊ, गोरखपुर, आयोध्या, आज़मगड़, दरबंगा, बहिराईच, सुलतानपुर, मुज़फ्फर नगर, अकबरपुर, आज़मगड़, कटेहार और फैजाबाद के लिए जालंधर शहर के रेलवे स्टेशन से रवाना हो चुकी हैं। आज की यह रेल गाड़ी डिप्टी कमिश्नर पुलिस श्री बलकार सिंह की देख रेख में अपनी मंजिल की तरफ रवाना हुई।

 रेल गाड़ी में प्रवासियों को चढ़ाने से पहले पंजाब रोडवेज़ की बसों के द्वारा बल्ले -बल्ले फार्म और खालसा सीनियर सकैंडरी स्कूल नकोदर रोड से रेलवे स्टेशन पर लाया गया। डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा और पुलिस कमिश्नर श्री गुरप्रीत सिंह भुल्लर के नेतृत्व में जिला प्रशासन ने प्रवासियों को रेल गाड़ीयाँ में चढ़ाने के लिए पुख़ता प्रबंध किये गए हैं। रेलवे स्टेशन पर प्रवासियों को रेल गाड़ीयाँ में चढ़ाने से पहले सामाजिक दूरी को बरकरार रखने के साथ-साथ सभी व्यक्तियों की स्वास्थ्य टीम द्वारा मैडीकल स्क्रीनिंग को विश्वसनीय  बनाया जा रहा है।

 डिप्टी कमिश्नर  पुलिस जो ख़ास तौर पर इस अवसर पर मौजूद थे ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा प्रवासियों को नि:शुल्क यात्रा की सुविधा मुहैया करवाने के लिए 5.76 लाख रुपए इस रेल गाड़ी पर ख़र्च किये गए हैं। उन्होने कहा कि जिन प्रवासियों की तरफ से पंजाब सरकार के पोर्टल पर रजिस्टर्ड करवाया गया है उनको ही उनके मूल राज्य जाने की सुविधा मुहैया करवाई जा रही है।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …