कैप्टन सरकार ने प्रवासियों के लिए चलाई 61 श्रमिक ऐक्सप्रैस

राज्य सरकार ने रेल गाड़ीयों पर खर्च किए 4.05 करोड

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर :मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार शहर में फंसे प्रवासियों को निशुल्क रेल सफर की सुविधा करवाने के लिए अब तक 61 श्रमिक ऐक्सप्रैस रेल गाड़ीयाँ के द्वारा 73000 प्रवासियों को वापिस भेजने पर 4.05 करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है। राज्य सरकार की तरफ से आज प्रातःकाल 9 बजे 56वीं श्रमिक ऐक्सप्रैस रेल गाड़ी अरारियां (बिहार), 57वीं रेल गाड़ी दोपहर 12 बजे पूरनिया (बिहार),58 वीं रेल गाड़ी दोपहर 3बजे फैजाबाद (उतर प्रदेश), 59 वीं रेल गाड़ी शाम 6बजे गोंडा (उतर प्रदेश), 60वीं रेल गाड़ी रात 9बजे फैजाबाद और 61वीं श्रमिक ऐक्सप्रैस रेल गाड़ी तिरूवनथपुरम (केरला) जिस के दो स्टाप अराककोनम और एर्नाकुलम होंगे के लिए रात 11 बजे चलाई गई। राज्य सरकार ने इन सभी छह श्रमिक ऐक्सप्रैस रेल गाड़ीयों पर 4.05 करोड़ रुपए ख़र्च किये ।

   अतिरिक्त कमिशनर नगर निगम बबीता कलेर और डिप्टी कमिशनर पुलिस श्री बलकार सिंह की देख रेख में आज यह श्रमिक ऐक्सप्रैस रेल गाड़ी रवाना हुई। राज्य सरकार की तरफ से प्रवासी कामगारों के लिए चलाईं गई आज पाँच श्रमिक ऐक्सप्रैस रेल गाड़ीयों पर कुल 46.20 लाख रुपए ख़र्च किये गए जिन में अरारियां के लिए 8.50 लाख रुपए, पूरनिया के लिए 7.98 लाख रुपए, फ़ैज़बाद के लिए 5.76 लाख रुपए, गोंडा के लिए 5.58 लाख रुपए, फैजाबाद के लिए 5.76 लाख रुपए और त्रिवानंतपुरम के लिए 12.60 लाख रुपए शामिल हैं जिनसे 7200 के करीब प्रवासी कामगारों को उनके के राज्य में भेजने को यकीनी बनाया गया।

  इन रेलगाड़ियों से प्रवासी कामगारों को मुफ़्त सफ़र की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए पंजाब सरकार की हिदायतों के अनुसार अलग -अलग स्थानों से प्रवासियों को पंजाब रोडवेज़ की बसें से रेलवे स्टेशन पर लाया गया जहाँ स्वास्थ्य विभाग की मैडीकल और पैरा मैडीकल टीमों ने इनके स्वास्थ्य की जांच को यकीनी बनाया।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …