पंजाब सरकार का लॉकडाऊन के लिए नए नियम

कल्याण केसरी न्यूज़ चंडीगढ़ :पंजाब सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना के केसों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने राज्य में दो दिन के लिए पूरी तरह से लॉकडाऊन रखने के आदेश दिए हैं। जानकारी के अनुसार पंजाब में हर शनिवार व रविवार पूरी तरह से लॉकडाऊऩ रहा करेगा। यह आदेश सरकारी छुट्टी के दिन भी लागू रहेंगे। 

इस दौरान स्वस्थय सेवाएं तथा जरूरी सामान की उपलब्धता के लिए ऑनलाईऩ पास जारी किए जाएंगे। इस दौरान इंडस्ट्री सामान्य तौर पर चलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए पुलिस प्रशासन को निर्देश जारी किए गए हैं कि वह उचित व्यवस्था करे। इसके साथ ही पंजाब के साथ लगते राज्य खासकर दिल्ली से आने वालों के टैस्ट जरूरी किए गए हैं ताकि इस वायरस से लड़ने में मदद मिल सके। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली से आने वालों के पास स्वास्थ्य प्रमाणपत्र होना चाहिए और दिल्ली से आने वाले सभी वाहनों का कड़ाई से निरीक्षण किया जाएगा। इसके अलावा पंजाब में 4 और परीक्षण प्रयोगशालाएं खोली जाएंगी।

कैप्टन ने कहा कि बड़ी भीड़ को इकट्ठा होने से रोकने के लिए डीजीपी दिनकर गुप्ता को इन निर्देशों को सख्ती से लागू करने के लिए कहा गया था।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …