कोरोना के खिलाफ युद्ध में शामिल लोगो को सम्मानित करेगी सरकार – सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर: डॉक्टरी सिक्षा और खोज मंत्री ओ पी सोनी ने अमृतसर में मीशन फतेह की रश्मि शुरुआत करते हुए कहा कि समूह दुनिया कोविड 19 वायरस के खतरनाक दौर से गुजर रही है । इस बीमारी का फिलहाल इलाज संभव नहीं लेकिन कुछ सावधानियां अपनाकर इससे बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से पहले कर्फ्यू फिर लॉकडाउन इस वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लगाया गया। जिसमें बड़ी सफलता मिली है अब सरकार की ओर से मिशन फतेह की शुरुआत की गई है । इस फतेह के लोग जागरूकता पर जोर दिया जाएगा ताकि सेहत विभाग की ओर से दर्शाए सभी लोग जिसमें मार्क्स लगाना, सोशल डिस्टेंस रखना हाथों की सफाई करते रहना आदि शामिल है पर अमल कर हम सभी इस वायरस की लागत से बच सके।

इस जागरूकता के तहत, राज्य सरकार अब यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है कि लोग वायरस से बचने के लिए सावधानी बरतें।उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत, सरकार कोरोना युद्ध में शामिल सभी विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों, गैर सरकारी संगठनों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और व्यक्तियों को सम्मानित करेगी।जो किसी तरह कोविद -19 युद्ध में काम कर रहे हैं। सोनी ने इस अवसर पर जिले में कार्यरत उपायुक्त को कोविड योद्धा के रूप में अवगत कराया। शिवदुलार सिंह ढिल्लों और पुलिस आयुक्त डाॅ। सम्मानित सुखचैन सिंह गिल।”ये अधिकारी कोविड युद्ध में दिन-रात काम कर रहे हैं और यह हम सभी का कर्तव्य है कि हम कम से कम अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए आवश्यक सावधानी बरतें।” सोनी ने कहा कि मिशन फतेह के तहत, हमारे आंगनवाड़ी, ग्राम सरपंच, कौशलार, गैर-सरकारी संगठनों, पुलिस विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों, स्थानीय कल्याण समितियों और अन्य शहरवासियों को अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना से बचने के लिए आवश्यक सावधानियों के बारे में बताया गया है। घर-घर जाएंगे इस अवसर पर सोनी ने अमृतसर में अभियान वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । उन्होंने कहा कि इस तरह से हम हर आम आदमी तक यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि कोरोना से बचने के लिए क्या करना चाहिए। सोनी ने कहा कि पंजाब सरकार 17 जून से पंजाब कोवा ऐप पर काम करने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर नजर रखेगी। इस क्षेत्र में अधिक काम करने वाले मुख्यमंत्री को मिशन वारियर के रूप में स्वर्ण, रजत और कांस्य प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाएगा, जिस पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा हस्ताक्षर किए जाएंगे और एक टी-शर्ट सम्मान के रूप में दी जाएगी।

कोविड -19 के खिलाफ युद्ध में काम करने वाले डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, विभिन्न विभागों के अधिकारी, पुलिस कर्मी, सफाईकर्मी, मीडिया कर्मी यानी वह आदमी जो इस वायरस को मिटाने के लिए काम कर रहा है वह कोरोना वॉरियर है।इसके अलावा, जिन लोगों ने बीमारी पर विजय प्राप्त की है, वे कोरोना योद्धा हैं। इन सभी को ‘मिशन फतेह’ बैज से सम्मानित किया जाएगा।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …