क्रोनावायरस के ख़तरों के बारे में लोगों को चेतावनी देने के लिए अंगवारी कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर : कोविड से बचने के लिए लोगों का समर्थन पाने के इरादे से जिला प्रशासन ने जिले के हर घर का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को आज साथ ले जाया गया। शिव श्दुलार सिंह ढिल्लों ने जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी से मुलाकात की। नरिंदर सिंह पन्नू और आंगनवाड़ी पर्यवेक्षकों को आज औपचारिक रूप से मिशन ‘फतेह’ का बिल्ला सौंपा गया। उन्होंने कहा कि जिले में 1859 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को केवल इस उद्देश्य के लिए हर घर में भेजा गया था

लोगों को समझाने के लिए हर घर तक पहुंचने के लिए कनलई भेजा जा रहा है कि कर्फ्यू उठाने का मतलब कोरोना खत्म करना नहीं है। कोविड -19 का खतरा अभी भी बना हुआ है और सभी को इसके बारे में पता होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लोगों में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से आज इस उद्देश्य के लिए मिशन फतह की शुरुआत की। ढिल्लों ने अपने संबोधन में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे घर-घर जाकर लोगों को समझाएं कि कोविड 19 का कोई इलाज नहीं है, इसलिए आपको इसे रोकने के लिए मास्क, दूरी और हाथ की सफाई जैसे महत्वपूर्ण बिंदुओं पर निरंतर ध्यान देना चाहिए। इसे मुझे दो। उन्होंने कहा कि यह न केवल हमारा कर्तव्य था, बल्कि खुद को कोविड के खतरे से बचाने के लिए भी था कि हमें अपने गांव, शहर को कोविद के संकट से दूर रखना चाहिए। उन सभी कर्मचारियों से अपील है।

उन्होंने कहा कि उन्हें कोविड से बचने के लिए आवश्यक सावधानी बरतते हुए अपना कर्तव्य करना चाहिए, जिससे उनका जीवन बच जाएगा और आम जनता को भी एक अच्छा संदेश जाएगा। इस अवसर पर सहायक आयुक्त श्रीमती अलका कालिया, प्रिंसिपल मनदीप कौर और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

टीकाकरण के छोटे-मोटे साइड इफेक्ट से घबराने की जरूरत नहीं : सिविल सर्जन डॉ. किरणदीप कौर

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर, 2024–-स्वास्थ्य विभाग अमृतसर ने सिविल सर्जन डॉ. किरणदीप कौर …