पंजाब सरकार द्वारा चलाए जा रहे मिशन फतेह:डिप्टी कमिश्नर

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर: पंजाब सरकार द्वारा चलाए जा रहे मिशन फतेह के हिस्से के रूप में, सरपंच / पंच और जिला विकास और पंचायत कार्यालय कर्मचारी आज कोरोना और खंड विकास और पंचायत कार्यालयों के प्रसार को रोकने के लिए जिले के सभी गांवों में घर-घर गए यह महामारी दौड़ कर इसके खिलाफ लोगों को जागरूक किया गया। शिवदुलार सिंह ढिल्लों डिप्टी कमिश्नर अमृतसर ने आज यहां खुलासा करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए जिले के 9 ब्लॉक के 8 गांवों और 8 पंचायतों और सरपंचों के 754 गांवों में घर-घर गए हैं। ढिल्लों ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का संदेश है कि जब आप अपने घर से बाहर जाते हैं,

तो आपको मास्क पहनना चाहिए, भीड़ का हिस्सा न बनें, सामाजिक दूरी का पालन करें और अपने हाथों को बार-बार धोएं, यह आपके दैनिक जीवन में जरूरी है। उन्होंने कहा कि इन सावधानियों को अपनाकर ही हम कोरोना महामारी को नियंत्रित कर सकते हैं। उपायुक्त ने कहा कि मिशन फतेह के तहत लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए अधिक से अधिक क्षेत्रों को कवर करने के लिए डोर टू डोर अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर गांव और हर वार्ड को इस अभियान के तहत कवर किया जाना चाहिए ताकि लोगों को कोरोना की खतरनाक बीमारी से बचाव के लिए बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में पता चल सके।
इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए गुरप्रीत सिंह गिल जिला विकास और पंचायत अधिकारी ने कहा कि जिले में विभाग के 9 ब्लॉकों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने गांवों में जाकर कोवा विज्ञापन डाउनलोड करने और कोवा ऐप डाउनलोड करने के बारे में जानकारी दी। गया हुआ। उन्होंने कहा कि हर गांव में मिशन फतेह के पर्चे भी बांटे गए और हर ब्लॉक में प्रचार वाहन चलाकर लोगों को कोरोना महामारी से बचने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

जिला
विकास और पंचायत अधिकारी ने कहा कि मिशन फतेह में आम लोगों की भागीदारी आवश्यक है तभी हम मिशन को जीत सकते हैं और इस महामारी के प्रसार को रोक सकते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर किसी भी व्यक्ति को बुखार, गले में खराश आदि के लक्षण हैं, तो उसे तुरंत अस्पताल जाना चाहिए और अपनी जांच करानी चाहिए।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …