केवल एक व्यक्ति को शिकायत दर्ज करने या सेवा प्राप्त करने के लिए कार्यालयों में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी:डिप्टी कमिश्नर

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर :कोविड -19 के अवसर पर अमृतसर शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने पंजाब महामारी रोग अधिनियम, 2020 के तहत अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए कहा कि जिले के किसी भी सरकारी कार्यालय में धरना / रोष प्रदर्शन पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा। यदि कोई संगठन, संगठन और राजनीतिक दल द्वारा किसी भी तरह के धरना या विरोध के मामले में, जिले में निर्दिष्ट स्थान रणजीत एवेन्यू, नई अमृतसर (शहरी क्षेत्र) और दाना मंडी अजनाला, दाना मंडी मजीठा और ग्रामीण क्षेत्र में दाना मंडी सतियाला हैं। नियमों का पालन करें, निश्चित समय और निश्चित संख्या में करें या धरना कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को कोई शिकायत या आवेदन या सेवा प्राप्त करनी है तो केवल एक व्यक्ति को सरकारी कार्यालय में प्रवेश करने की अनुमति होगी और विशेष परिस्थितियों में एक व्यक्ति को विकलांग विकलांग बुजुर्ग, गर्भवती महिला या आश्रित व्यक्ति के साथी के रूप में कार्यालय में प्रवेश करना चाहिए। कर सकते हैं ढिल्लों ने कहा कि किसी भी तरह की जरूरी सेवा के लिए उपायुक्त अमृतसर के कार्यालय के हेल्पलाइन नंबर 0183-2500398, 2500598, 2500698 और ईमेल आईडी dcofficehelpdeskasr@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

ये नंबर 24 घंटे उपलब्ध रहेगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा सत्यापित किए बिना सोशल मीडिया (फेसबुक, व्हाट्सएप, यूट्यूब, इत्यादि) पर कुछ लोगों द्वारा गैर जिम्मेदाराना, भड़काऊ, अफवाह और कायरतापूर्ण पोस्ट करना भी आम बात थी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ढिल्लों ने सभी राजनीतिक, धार्मिक, सामाजिक संगठनों और यूनियनों के नेताओं को निर्देश दिया है कि वे व्यक्तिगत रूप से उपायुक्त कार्यालय में आने के बजाय अपनी मांगों, मुद्दों और शिकायतों को ऑनलाइन प्रस्तुत करें। । उन्होंने कहा कि कोविड -19 जो यह दूरी की कमी और मास्क न पहनने के कारण बहुत तेजी से फैलता है, यह ऐसे अवसरों पर लापरवाही के कारण आसानी से फैल सकता है। इसलिए कोविड -19 से अपने और अपने शहर की रक्षा करते हुए किसी भी सभा से बचना महत्वपूर्ण है।
उपायुक्त ढिल्लों ने कहा कि पंजाब सरकार कोविड -19 से अपने नागरिकों को बचाने के लिए h मिशन फतह ’के तहत सार्वजनिक जागरूकता पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, जबकि हमारी थोड़ी सी लापरवाही पूरे अभियान को कमजोर कर सकती है। उन्होंने उन संगठनों, संघों और यूनियनों के नेताओं को निर्देशित किया, जिन्होंने किसी भी मुद्दे पर ज्ञापन या ज्ञापन जारी किया था ताकि अपने पत्र को dc.asr@punjab.gov.in पर भेजा जा सके, जिस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …