कोविड -19 बीमारी के चलते स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ नागरिक और पुलिस विभाग भी निरंतर प्रयास कर रहे हैं: डिप्टी कमिश्नर

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर :पंजाब के डिप्टी कमिश्नर, स्वास्थ्य विभाग और गुरु नानक देव मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की नई टीम के साथ, जिसने हाल ही में कोविड -19 में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिसमें नए सिविल सर्जन और नए प्रिंसिपल शामिल हैं, ने अगली रणनीति बनाई। शिवदुलार सिंह ढिल्लों और अन्य अधिकारियों ने एक विस्तृत बैठक की। इस अवसर पर उपायुक्त के ने दो नए लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि आपको कोविड को हराने में अग्रणी भूमिका निभानी होगी, इसलिए आपका समन्वय बहुत महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि गुरु नानक अस्पताल की टीम को जल्द से जल्द काम करना चाहिए ताकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा संदिग्धों और अन्य लोगों के नमूने जल्द से जल्द लिए जा सकें। मरीजों के इलाज और उनके संपर्कों तक पहुंचने के लिए तेजी से काम किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम जिले में कोविड -19 की श्रृंखला को तोड़ने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, इसलिए स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ नागरिक और पुलिस विभाग भी निरंतर प्रयास कर रहे हैं, लेकिन यह सब तभी संभव है जब हमारे पूरी टीम को एक साथ काम करने दें।

उन्होंने निर्देश दिया कि जिस क्षेत्र से कोविड-19 के मामले पाए जाते हैं, उन्हें एक नियंत्रण क्षेत्र बनाया जाना चाहिए और वहां व्यवस्था की जानी चाहिए। समारोह के लिए सिविल सर्जन, डिस्ट्रिक्ट एपिडेमियोलॉजिस्ट, गुरु नानक हॉस्पिटल के नोडल ऑफिसर और सिविल नोडल ऑफिसर की एक तकनीकी कमेटी काम करेगी। उन्होंने निर्देश दिया कि समिति उपरोक्त क्षेत्रों के मानचित्रण, परिसीमन, सूक्ष्म नियोजन और अन्य चुनौतियों के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि इस समिति के निर्देशों के अनुसार काम करने के लिए पुलिस और सिविल कर्मी जिम्मेदार होंगे। इस अवसर पर डॉ हिमांशु अग्रवाल अतिरिक्त उपायुक्त, अनमजोत कौर सहायक आयुक्त, डॉ नवदीप सिंह, सिविल सर्जन मदन मोहन शर्मा, डॉ राजीव देवगन प्रिंसिपल मेडिकल कॉलेज वीणा चतरथ, डाॅ रमन शर्मा चिकित्सा अधीक्षक उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …