सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा 65 परिवारों को एक महीने का सूखा राशन दिया गया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर:वह दुनिया के किसी भी हिस्से में प्राकृतिक या गैर-प्राकृतिक आपदाओं में लोगों तक पहुंचने और उनके दुख को साझा करने वाले पहले व्यक्ति थे। एसपी सिंह ओबेरॉय ने अमृतसर के पास ढपई इलाके में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) से जुड़े 65 सिकलीगर सिखों और 30 पाठी सिंघो के परिवारों को एक महीने के सूखे राशन बांटे, जो कॉरिडोर महामारी के कारण पीड़ित थे।
इसके बारे में जानकारी साझा करना सुखदीप सिद्धू, सलाहकार, ट्रस्ट के मेजा जोन, सुखजिंदर सिंह हर, जिला अध्यक्ष, मनप्रीत संधू, महासचिव, नवजीत सिंह घई, वित्त सचिव, शीशपाल सिंह लाडी, उपाध्यक्ष, ने कहा कि हरभजन सिकलीगर सिखों के नेता थे। सिंह ने नहीं किया| उन्होंने कहा, “उनके क्षेत्र में सिकलीगर समुदाय से ताल्लुक रखने वाले लोग जो किरान बनाते हैं या अन्य लोहार काम करते हैं, कोरोना की स्थिति के कारण आर्थिक मंदी से गुजर रहे हैं,” उन्होंने कहा। यहां तक ​​कि कई परिवारों को एक दिन में दो समय का भोजन मिलने में मुश्किल होती है। जिसके मद्देनजर सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा 65 परिवारों को एक महीने का सूखा राशन दिया गया है।

इसके अलावा शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से जुड़े 30 पाटी सिंह के परिवारों को भी एक महीने का राशन दिया गया है, जो मौजूदा हालात के कारण बेरोजगार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि इस बार डॉ ओबेरॉय हूर के कुशल संरक्षण में सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट अमृतसर और मजीठा क्षेत्रों में 1900 परिवारों को सूखा राशन किट वितरित करेगा, जिसके दौरान मध्यम वर्ग के परिवारों का विशेष ध्यान रखा जाएगा। वे भी उन्होंने कहा कि ट्रस्ट द्वारा शुरू की गई ये सभी सेवाएं जारी रहेंगी। इस बीच, सिकलीगर सिखों और ग्रन्थी सिंह के नेताओं ने विशेष रूप से पहल के लिए डॉ ओबेरॉय और उनकी पूरी टीम को धन्यवाद दिया और अपने उभरते हुए सितारे के लिए भगवान से प्रार्थना भी की। इस अवसर पर प्रदीप सिंह थिंद, गुरसेवक सिंह भंगाली आदि भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …