श्री गुरु राम दास जी लंगर सेवा के जरूरतमंदों की मदद करने का सराहनीय प्रयास -डिप्टी कमिश्नर

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 30 जुलाई: श्री गुरु राम दास जी लंगर सेवा जिला होशियारपुर ने आज जरूरतमंदों की मदद के लिए अमृतसर रेलवे स्टेशन के बाहर एक दैनिक लंगर शुरू किया। इस लंगर का उद्घाटन शिवदुलार सिंह ने किया था। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि यह संगठन राज्य के 25 अस्पतालों में मुफ्त लंगर सेवा प्रदान कर रहा है और जरूरतमंदों को एक दिन में तीन भोजन प्रदान कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह लंगर सेवा संगठन प्रतिदिन लगभग 72000 संगतों के लिए लंगर तैयार करता है।

ढिल्लों ने कहा कि इस संगठन ने आज अमृतसर रेलवे स्टेशन के बाहर जरूरतमंद लोगों के लिए मुफ्त लंगर की सेवा शुरू की है जो एक बहुत ही सराहनीय पहल है। उन्होंने कहा कि इस संगठन ने अमृतसर, जालंधर, लुधियाना और हशीरपुर के रेलवे स्टेशनों के साथ-साथ बस स्टैंडों पर भी जरूरतमंद लोगों को सहायता प्रदान की है। जरूरतमंदों के लिए लंगर भी लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भी पंजाब में आम जनता को राज्य के लोगों को भोजन उपलब्ध कराने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। और रोजाना लगभग 12 लाख रुपए खर्च होते थे।

इस अवसर पर उपायुक्त ने कोविड 19 महामारी और स्वयं जरूरतमंदों को रोकने के लिए लोगों के बीच मास्क वितरित किए। उन्होंने कहा कि जिले में जरूरतमंद लोगों को पंजाब सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए मास्क जल्द ही वितरित किए जाएंगे। उन्होंने कोरोना से बचने के तरीके के बारे में लोगों के साथ अपने विचार साझा किए। ढिल्लों ने कहा कि इस संस्था द्वारा की जा रही पहल आम आदमी के लिए भी प्रेरणा है और दानी सज्जन भी।
संगठन की मदद के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि गुरबानी के सिद्धांतों के अनुसार, हम सभी मिलकर इस लंगर सेवा में अपनी भक्ति के साथ दशवन्ध का योगदान देकर मानवता की भलाई के लिए काम करें और जरूरतमंदों की यथासंभव सेवा करके हमारे मानव जीवन को सफल बनाएं। इस अवसर पर मैडम अलका कालिया एसडीएम मजीठा और बूटा सिंह लंगर सेवा संस्थान के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …