श्री गुरु तेग बहादुर जी को समर्पित: आज से कविता पाठ प्रतियोगिता – जिला शिक्षा अधिकारी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 2 अगस्त: पंजाब सरकार द्वारा गुरु तेग बहादुर की 400 वीं प्रकाश पूरब को समर्पित कार्यक्रमों की एक श्रृंखला में, शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला के नेतृत्व में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित की जा रही ऑनलाइन शैक्षिक प्रतियोगिता का तीसरा संस्करण कल से शुरू होगा।
सचिव स्कूल शिक्षा कृष्ण कुमार की देखरेख में, इन प्रतियोगिताओं की पहली दो प्रतियोगिताओं को राज्य भर के सरकारी स्कूलों के माध्यमिक, मध्य और प्राथमिक कक्षाओं के 53,000 से अधिक छात्रों द्वारा गाया गया था। बानी जप कर उन्होंने गुरु साहिब के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त की है। साथ ही विशेष आवश्यकताओं वाले छात्रों ने भी तीनों श्रेणियों में भाग लिया। जिला शिक्षा अधिकारी (सेक) सतिंदर बीर सिंह और जिला शिक्षा अधिकारी (अल।) कंवलजीत सिंह ने कहा कि राज्य
निदेशक जगतार सिंह कूलार्डियन के निर्देशन में शिक्षा, प्रशिक्षण और अनुसंधान परिषद द्वारा आयोजित की जा रही इन स्कूल स्तरीय काव्य पाठ प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतियोगी। (जनता के लिए) में अपलोड किया जा सकता है।

सभी श्रेणियों के प्रतियोगी 3 से 5 मिनट में एक कविता सुनाकर अपना दावा पेश कर सकते हैं। नियमों और विनियमों के अनुसार गुरु तेग बहादुर की शिक्षाओं, जीवन, सिद्धांतों, उद्देश्यों, प्रशंसा और बलिदान पर कविताएँ आधारित प्रस्तुत किया जाएगा। इसे वाद्ययंत्र बजाने और कविता सुनाने की सख्त मनाही होगी। कविता पंजाबी / अंग्रेजी / हिंदी भाषा में पढ़ी जा सकती है। कविता की निरंतरता में वीडियो बनाते समय केवल प्रतियोगी वीडियो में दिखाई दे सकता है। 8 अगस्त को, विभिन्न स्कूलों के पहले स्थान के विजेताओं के वीडियो के लिंक और शेष प्रतियोगियों के विवरण संबंधित स्कूल प्रमुख और शिक्षक विभाग की तकनीकी टीम द्वारा प्रदान किए गए Google फॉर्म में भरे जाएंगे। इसके बाद 9 अगस्त को राज्य तकनीकी टीम द्वारा ब्लॉक, जिला और राज्य स्तर पर परिणाम घोषित किए गए प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस अवसर पर जिला नोडल अधिकारी मंजीत सिंह और जिला नोडल अधिकारी (सेक) आदर्श शर्मा ने कहा कि कविता पाठ प्रतियोगिता में भी अमृतसर जिला पहले दो प्रतियोगिताओं की तरह अग्रणी स्थान पर रहने की कोशिश करेगा।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …