492 वर्षों की प्रतीक्षा के बाद बनने जा रहा है श्री राम मंदिर: अनिल जोशी ।

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,6 अगस्त : राम जन्मभूमि मंदिर, अयोध्या के शिलान्यास की खुशी में पूर्व कैबिनेट मंत्री पंजाब अनिल जोशी ने अपने मेडिकल एनक्लेव स्थित निवास स्थान पर दीपमाला व आतिशबाजी करने के साथ साथियों को मिठाईयां बांटकर यह पर्व मनाया ।

इस मौके पर जोशी ने देश विदेश में रहने वाले समूह राम भक्तों को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि 492 वर्षों में 70 प्रमुख लड़ाइयां लड़, 4 लाख राम भक्तों के बलिदान के बाद यह 5 अगस्त 2020 का शुभ दिन आया है जब राम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने संत-महापुरुषों के साथ किया है ।

जोशी ने कहा कि यह संस्कृति और हिंदू समाज की जीत और बाबरी सोच जिसमें जबर-जनाः, जबरदस्ती धर्म परिवर्तन और मारकाट वाली सोच की हार हुई है । उन्होंने कहा कि बाबरी सोच वालों ने हिंदुस्तान पर कई हमले किए, हमारे धार्मिक स्थलों मंदिरों पर हमले कर जून में राम जन्मभूमि अयोध्या मंदिर भी आता है उन्हें तोड़ा और हमारी संस्कृति और सनातन धर्म को दबाने की कोशिश की मगर हमारी संस्कृति और सनातन धर्म हमेशा जिंदा रहा है ।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही जो बाबरी सोच वाले लोग है जो निरंतर इस मंदिर का निर्माण रुकवाने के लिए प्रयास कर रहे थे यह उनकी भी हार हुई है और सच्चाई की जीत हुई है । जोशी ने कहा कि इन सैकड़ों वर्षो के संघर्ष में अपना योगदान देने वाले वह प्रत्येक राम भक्त के चरणों में नमन करते हैं । उन्होंने कहा कि वह सौभाग्यशाली है कि उन्हें भी 30 अक्टूबर 1990 और 6 दिसंबर 1992 को राम जन्मभूमि अयोध्या कार सेवा में भाग लेने का अवसर मिला था । उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण शुरू होने पर हर किसी के मन में हर्षोल्लास और खुशी की लहर है ।

इस मौके पर जिला भाजपा महामंत्री सुखमिंदर सिंह पिंटू, मानव तनेजा, प्रभजीत सिंह रटौल, राजेश रैना, वेणु शर्मा, ननिष बहल, नितिन कपूर, गगन शर्मा, बंटी भाटिया, नरेश शर्मा, रिंकू शर्मा, रेनू शर्मा, यश शर्मा, प्रिंस छिब्बर, विनोद कुमार नय्यर, रंजीत सिंह दोसांझ, आदित्य कपूर आदि मौजूद थे ।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …