केंद्र सरकार से वजीफा नहीं मिलने के कारण छात्रों की डिग्री नहीं रोकी जानी चाहिए: मुख्य मंत्री

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,22 अगस्त : गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के छात्र विशाल भगत के एक सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने साप्ताहिक फेसबुक लाइव में कहा कि अनुसूचित जाति के छात्रों की डिग्री जिनकी छात्रवृत्ति पिछले तीन वर्षों से केंद्र सरकार द्वारा जारी नहीं की गई है। शुल्क का कारण रोक नहीं होना चाहिए, लेकिन उक्त छात्र
सुरक्षा बांड आदि भरकर डिग्री दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा, “अफसोस की बात है कि केंद्र सरकार इन छात्रों के भविष्य को लेकर चिंतित नहीं है, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सकते।” उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में विश्वविद्यालय चिंतित हैं क्योंकि छात्रवृत्ति को उस छात्र के खाते में जमा करना होता है जहां से उसे फीस का भुगतान करना पड़ता है, भले ही छात्र को डिग्री मिल जाए, लेकिन यूनिवर्सिटी की फीस की कोई गारंटी नहीं है। उन्होंने कहा कि वह यूनिवर्सिटी को इस संबंध में ज़िलाधीश रास्ता खोजने का निर्देश देंगे।
जब अमृतसर निवासी करम सिंह गिल से पूछा गया कि स्थानीय हवाई अड्डे से सब्जियों के निर्यात के लिए पिछली कैप्टन सरकार द्वारा की गई व्यवस्था के बारे में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हमारे बाद अकाली दल।
सरकार ने इस मामले को नहीं उठाया है और मामला अब एयरपोर्ट अथॉरिटी के पास चला गया है। इस संबंध में उनसे संपर्क किया जा रहा है और चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर भी ऐसी ही व्यवस्था की जा रही है। जहां से किसानों की सब्जियां विदेशी बाजारों में भेजी जा सकती हैं।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …