मिशन फतेह के तहत कोविड -19 को मात देकर 46 मरीज आज घर लौट आए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,22 अगस्त : कोरोना वायरस महामारी के कारण जिले में मिशन फतेह के तहत कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई जीतने के बाद आज 46 से अधिक सकारात्मक रोगियों की घर वापसी हुई है। जिले में आज 75 मामले
अन्य सकारात्मक मरीज मिले हैं और न्यू अमृतसर निवासी 59 वर्षीय कमल किशोर नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई है। यह जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ नवदीप सिंह केवल एक मास्क का उपयोग करके हम कोरोना महामारी के 80 प्रतिशत से बच सकते हैं,” उन्होंने कहा। उन्होंने कहा कि अगर किसी को बुखार, खांसी, गले में खराश आदि है तो उसे अपने कोविड -19 का टेस्ट अवश्य करवाना चाहिए।
“केवल एक मास्क का उपयोग करके हम कोरोना महामारी के 80 प्रतिशत से बच सकते हैं,” उन्होंने कहा कि अगर किसी को बुखार, खांसी, गले में खराश आदि है तो उसे अपने कोविड -19 का परीक्षण अवश्य करवाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी की गई हेल्पलाइन नंबर 104 पर डायल करके भी चिकित्सा सलाह ली जा सकती है।

उन्होंने लोगों से अपील की कि वे स्वयं और उनके परिवार को कोविड 19 के लिए टेस्ट करवाएं ताकि उनके परिवार को सुरक्षित और कोरोना श्रृंखला को रखा जा सके।
तोड़ा जा सकता था। उन्होंने कोरोनोवायरस से बचने के लिए एक-दूसरे से दूरी बनाए रखने और फेस मास्क पहनने की अपील की। उन्होंने कहा कि एक ही समय में साबुन या सैनिटाइजर से अपने हाथों को बार-बार धोना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि जिले में अब 542 सक्रिय मामले हैं और अब तक 2523 व्यक्ति वापस घर लौट आए हैं। सिविल सर्जन ने कहा कि एक व्यक्ति अपने दृढ़ संकल्प के साथ कोरोना महामारी को दूर कर सकता है। उन्होंने कहा कि इस महामारी से घबराने की जरूरत नहीं है और केवल स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई सावधानियों का पालन करके हम इसे दूर कर सकते हैं।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …