मिशन फतेह के तहत कोविड -19 को मात देकर 50 मरीज आज घर लौट आए:सिविल सर्जन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,23 अगस्त : कोरोना वायरस महामारी के कारण जिले में मिशन फतेह के तहत कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई जीतने के बाद आज 50 से अधिक सकारात्मक रोगियों की घर वापसी हुई है। आज जिले में 73 और पॉजिटिव मरीज मिले हैं।
सिविल सर्जन डॉ नवदीप सिंह ने आज यहां यह खुलासा करते हुए कहा कि केवल मास्क का उपयोग करके हम कोरोना महामारी के 80% से बच सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी को बुखार, खांसी, गले में खराश आदि है। आपको अपने कोविड -19 का परीक्षण करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी की गई हेल्पलाइन नंबर 104 पर डायल करके भी चिकित्सा सलाह ली जा सकती है। उन्होंने लोगों से अपील कीसुनिश्चित करें कि आप और आपके परिवार को अपने परिवार को सुरक्षित रखने और कोरोना श्रृंखला को तोड़ने के लिए कोविड – 19 पर परीक्षण किया जाए। उन्होंने कोरोनावायरस से बचने की अपील की एक दूसरे से दूरी बनाए रखने के लिए और अपने चेहरे पर मास्क लगाएं। उन्होंने कहा कि एक ही समय में साबुन या सैनिटाइजर से अपने हाथों को बार-बार धोना आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि अब जिले में 565 सक्रिय मामले हैं और अब तक 2573 व्यक्ति वापस घर लौट आए हैं। सिविल सर्जन ने कहा कि व्यक्ति ने स्वेच्छा से कोरोना महामारी का अनुबंध किया था
और जीत सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस महामारी से घबराने की जरूरत नहीं है और केवल स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई सावधानियों का पालन करके हम इसे दूर कर सकते हैं।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …