मतदान केंद्रों के पुनर्गठन और मतदाता सूची के पुनरीक्षण के संबंध में राजनीतिक दलों के साथ बैठक

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,25 अगस्त : भारत निर्वाचन आयोग और मुख्य निर्वाचन अधिकारी, पंजाब, चंडीगढ़ द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार, 1 जनवरी 2021 की पात्रता तिथि के आधार पर फोटो मतदाता सूची का सरसरी सुधार जारी किया गया है। कार्यक्रम के अनुसार, मतदान केंद्रों का पुनर्गठन पर्यवेक्षण गतिविधियों के तहत किया जाना है, जिसके तहत गुरप्रीत सिंह खैरा, जिला निर्वाचन अधिकारी-सह- ज़िलाधीश अमृतसर द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार, अनमजोत कौर, सहायक आयुक्त (जे), अमृतसर की अध्यक्षता में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मतदान केंद्रों के पुनर्गठन और सुधार के कार्यक्रम पर जिले के सभी रिटर्निंग अधिकारियों के साथ भी चर्चा हुई। बैठक की अध्यक्षता सहायक आयुक्त (ज)अमृतसर द्वारा की गई थी यह बताया गया कि वर्तमान में जिले में 11 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 2037 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। R.o. संविधान 012-राजा द्वारा प्राप्त प्रस्ताव के अनुसार राजा सांसी के शासकीय प्राथमिक विद्यालय, किरलगढ़ में मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ाने का प्रस्ताव है, जिसके बाद जिले में कुल मतदान केंद्रों की संख्या 2038 होगी। साथ ही निर्वाचन क्षेत्र 018-पॉलिंग स्टेशन नंबर अमृतसर पूर्व में स्थापित। इमारतें 90 और 91 अमृतसर पब्लिक स्कूल, फोकल प्वाइंट रोड, अमृतसर से अशोक वाटिका पब्लिक स्कूल, जीटी रोड पर स्थानांतरित हो गईं। रोड, अमृतसर। बैठक के दौरान सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को ड्राफ्ट मतदान केंद्रों की सूची की आपूर्ति।

यह कहा गया था कि यदि इन मतदान केंद्रों पर कोई सुझाव या शिकायत है, तो वे 1 सितंबर, 2020 को शाम 5 बजे तक अपने सुझाव / शिकायत जिला निर्वाचन कार्यालय या संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय को भेज सकते हैं। , निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त आपत्तियों / सुझावों पर विचार नहीं किया जाएगा।सहायक आयुक्त ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार, फोटो मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन 16 नवंबर, 2020 को किया जाएगा। 01.01.2021 को 18 वर्ष या उससे अधिक आयु का कोई भी नागरिक अपना दावा प्रपत्र क्र। 6 में, किसी भी मतदाता ने मतदाता फार्म की कटौती के लिए कोई आपत्ति नहीं की। 7 में मतदाता विवरण के सुधार के लिए फार्म सं। 8मिती 16.11.2020 से 15.12.2020 तक बी.अल.अ.या कार्यालय ई.आर.ओ. पास प्रस्ताव दे सकते हैं। कोविद 19 महामारी के मद्देनजर, उन्होंने अपील की कि ऑनलाइन www.nvsp.in पर लॉग इन करके इन दावों और आपत्तियों को भरने के लिए प्राथमिकता दी जाए। उन्होंने राजनीतिक दलों को मतदान केंद्र और बीएलएएस बनाने का भी निर्देश दिया। नियुक्त करने की अपील की ताकि शोधन का कार्य सफलतापूर्वक किया जा सके।इस अवसर पर ज्योति बाला, सचिव, आरटीए श्री मुकेश कुमार जिला राजस्व अधिकारी अमृतसर, गुरप्रीत सिंह गिल जिला विकास और पंचायत अधिकारी अमृतसर, राजन मेहरा, सहायक आबकारी और कार आयुक्त, अमृतसर -2, राजिंदर सिंह चुनाव तहसीलदार और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …