श्री दुर्गियाना मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए 25 करोड़ रुपये की परियोजना तैयार

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,26 अगस्त : पंजाब सरकार द्वारा अमृतसर के ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों के चल रहे सौंदर्यीकरण कार्यक्रम के तहत, श्री दुर्गियाना मंदिर का सौंदर्यीकरण कार्य प्रगति पर है और पहले चरण में 6.25 करोड़ रुपये के कार्य प्रगति पर हैं। इसके साथ ही वहां पार्किंग, परिवेश और अन्य काम पूरे हो गए हैं। आज यहां इसका खुलासा करते हुए अपर संदीप ऋषि ने कहा कि कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी के नेतृत्व में इस परियोजना के विस्तार के लिए 25 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं और यह पूरे क्षेत्र को बदल देगा। उन्होंने कहा कि एक्सियन संजय कंवर के नेतृत्व में पहले चरण में सड़क का काम किया जाएगा और उसके बाद हाथी गेट चौक से पारुष राम चौक तक सभी भवनों को एक समान डिजाइन दिया जाएगा।

ऋषि ने कहा कि अमृतसर शहर के अधिकांश व्यवसाय पर्यटन उद्योग से जुड़े हैं। इसलिए आगंतुकों की सुविधाओं और जरूरतों को पूरा करना इसी समय, हमारे ऐतिहासिक स्थानों को विकसित करने की बहुत आवश्यकता है, ताकि पर्यटकों की आमद जारी रहे और जो भी पर्यटक अमृतसर जाने का इरादा रखता है, उसे 2 से 3 दिन लगते हैं। दिन के लिए एक कार्यक्रम के साथ आओ। उन्होंने कहा कि कोविड संकट के बावजूद हम इस मिशन के तहत काम कर रहे हैं और यह आशा है कि कोरोना संकट के बीतने के साथ हमारे पर्यटक आगमन पहले की तरह जारी रहेगा।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …