कानूनी सेवा अथॉरिटी की तरफ से घरेलू हिंसा पर वेबिनार आयोजन किया

कल्याण केसरी न्यूज़,6 अक्टूबर : वेबिनार का आयोजन माननीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, अमृतसर और माननीय सदस्य सचिव, पंजाब राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण, मोहाली के निर्देशानुसार किया गया था। वेबिनार में वायु सेना के कर्मियों की महिलाओं और परिवार के सदस्यों ने भाग लिया। उपर्युक्त वेबिनार ने घरेलू हिंसा के खिलाफ जागरूकता बढ़ाई और कानून की सुनवाई सूची के निर्देश आम जनता से सरल और सामाजिक दृष्टि से कानून तक पहुंचने वाले हैं। सुमित मक्कड़, सिविल जज, सीनियर डिवीजन-कम-सेक्रेटरी, डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विसेज अथॉरिटी को भी उनके द्वारा दी जाने वाली सेवाओं से अवगत कराया गया।

उन्होंने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने महिलाओं, उन्हें मुफ्त कानूनी सेवाएं प्रदान की जाती हैं, जैसे मुफ्त वकील सेवाएं, मुफ्त कानूनी सलाह, अदालत की लागत, अदालत की फीस, आदि। सभी लागत का भुगतान जिला कानूनी सेवाओं द्वारा किया जाता है। मित्र मक्कड़ ने भी टोल फ्री नंबर 1968 के बारे में जागरूकता बढ़ाई और कहा कि घरेलू हिंसा की शिकार कोई भी महिला मदद के लिए 1968 नंबर पर कॉल कर सकती है। इसके अलावा, जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण, अमृतसर के सचिव सुमित मक्कड़ ने लोगों से घर पर रहने की अपील की। उन्हें एक मास्क पहनने, एक सैनिटाइज़र का उपयोग करने और पुलिस प्रशासन द्वारा चलाए गए अभियान में योगदान करने के लिए कहा गया था।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …