15 जनवरी 2021 को नई मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन – चयनकर्ता रजिस्ट्रीकरण अधिकारी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,13 अक्टूबर : मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंजाब के निर्देशन में नई मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 15 जनवरी 2021 को होगा। 018-अमृतसर पूर्वी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र निर्वाचन पंजीकरण अधिकारी-सह-सचिव क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण अमृतसर ज्योति बाला ने निर्वाचन सामग्री को वितरित करने के लिए निर्वाचन क्षेत्र में कार्यरत 155 मतदान केंद्रों पर तैनात बूथ स्तर के अधिकारियों को निर्वाचन क्षेत्र में तैनात सभी सेक्टर अधिकारियों से मिलने का निर्देश दिया। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी ने कहा कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्राप्त सुधार कार्यक्रम के अनुसार निर्वाचन क्षेत्र में आम जनता से 16 नवंबर 2020 से 15 दिसंबर 2020 तक मतदान के संबंध में दावे और आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी।

कोई भी नागरिक ऑनलाइन फॉर्म www.nvsp.in पर आवेदन कर सकता है। उन्होंने कहा कि नया वोट बनाने के लिए फॉर्म नंबर 6, एनआरआई मतदाताओं के लिए फॉर्म नंबर 6 ए, वोट काटने के लिए फॉर्म नंबर 7 और निर्वाचन क्षेत्र में बूथों के सुधार और बदलाव के लिए फॉर्म नंबर 8 है। फॉर्म नंबर 8 No. No. के लिए भरा जा सकता है उन्होंने कहा कि निर्वाचन क्षेत्र में 18-19 वर्ष के मतदाताओं, दिवांग और ट्रांसजेंडर मतदाताओं का अधिकतम पंजीकरण किया जाएगा और आम जनता को मतदान के बारे में जागरूक किया जाएगा। चुनाव आयुक्त वीरेंद्र शर्मा, जसप्रीत सिंह और हितेश मट्टू भी बैठक में उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …