कैबिनेट मंत्री सोनी ने वार्ड नंबर 57 और 61 को फॉगिंग मशीन खरीदने के लिए 2 लाख रुपये का चेक प्रदान किया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,15 अक्टूबर : जबकि नगर निगम शहरवासियों को डेंगू के डंक से बचाने के लिए हर वार्ड में फॉगिंग करवा रहा था, ओम प्रकाश सोनी, चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान पंजाब ने वार्ड नंबर 57 और वार्ड नंबर 61 में अधिक फॉगिंग के लिए नई मशीनों की खरीद की है। वार्ड पार्षदों को 2 लाख रुपये का चेक भेंट किया गया।
“स्वास्थ्य विभाग के प्रयासों के लिए धन्यवाद, हम कोरोना महामारी पर काबू पाने में सफल हो रहे हैं और अब शहर में कोरोना रोगियों की संख्या में भारी कमी आई है,” सोनी ने कहा। उन्होंने कहा कि अब जिले में डेंगू फैल रहा है और इसे नियंत्रित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम द्वारा कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को सावधान रहना चाहिए कि वे अपने घरों के कूलर, गमलों और अन्य स्थानों पर खड़े पानी की अनुमति न दें, जिससे मच्छर पैदा हो सकें। उन्होंने कहा कि डेंगू के उन्मूलन के लिए जिला प्रशासन द्वारा शुक्रवार को शुष्क दिवस के रूप में मनाया गया। सोनी ने कहा कि सभी सरकारी अस्पतालों में मुफ्त डेंगू परीक्षण किए जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि बुखार होने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र जाएं और जांच करवाएं। इस अवसर पर विकास सोनी पार्षद के अलावा, गुरदेव सिंह दारा, सरबजीत सिंह लाटी और अन्य प्रमुख हस्तियां उपस्थित थीं।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …