कैप्टन सरकार द्वारा लिए गए ऐतिहासिक निर्णय से जिले के किसानों में खुशी की लहर

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,20 अक्टूबर : पंजाब सरकार द्वारा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में लिए गए ऐतिहासिक फैसलों को, जो सर्वसम्मति से विधानसभा द्वारा पारित किए गए थे, जिले के किसानों द्वारा ऐतिहासिक फैसलों के रूप में उल्लिखित थे। कई दिनों से केंद्र सरकार के कृषि विरोधी कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को इन बिलों से राहत मिली है और उम्मीद है कि पंजाब सरकार ने किसानों का समर्थन किया है, जो पंजाब को बर्बादी से बचा सकता है। स्थानीय दाना मंडी में आज धान बेचने आए ज्यादातर किसान आज सुबह से ही एक बड़े फैसले का इंतजार कर रहे थे और जैसे ही यह बिल मीडिया के माध्यम से पेश किया गया, किसानों ने उनका स्वागत जयकारे के साथ किया। इस अवसर पर कोटला तरखाना गांव के अमनजीत सिंह ने कहा, “हमारा परिवार खेती करता है। केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए नए बिलों के कारण भविष्य को लेकर बड़ी चिंता थी। लेकिन आज, कैप्टन साहब ने जो किया उससे राहत की सांस ली है। हम सब कुछ का उत्पादन कर सकते हैं, लेकिन बड़े व्यवसाय हमारे उत्पादन को अपने लाभ के लिए लूट सकते हैं। लेकिन अब पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा लागू किए गए नए कानूनों से एक बार फिर उम्मीद की किरण जागी है। उन्होंने इस फैसले के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह को धन्यवाद दिया।
इस दौरान गांव के किसान राजेवाल एस। बलराज सिंह ने कहा कि जिस तरह से मोदी सरकार ने हमें परेशान करने की कोशिश की थी, उससे हमें बड़ा नुकसान हुआ होगा। हालांकि हम उस दिन के बाद से केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं | लेकिन केंद्र सरकार ने अभी तक हमारी बात नहीं सुनी थी, लेकिन कैप्टन साहब ने अपना सामान्य प्रदर्शन करके अपने कंधे झुका लिए हैं। इससे हमें लगता है कि सरकार का किसानों के साथ भी अच्छा व्यवहार है।
जिस तरह कैप्टन साहब ने 2004 में पानी के मुद्दे पर नदियों का रुख मोड़ दिया था, उसी तरह आज मोदी ने इशारा किया है कि 56 इंच के चेस्ट वाले लोग ऐसा नहीं करते हैं।

Check Also

एनसीसी युवाओं को सशक्त बनाना: आरआर बावा डीएवी कॉलेज, बटाला में संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का सफल समापन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 21 सितंबर 2024: आरआर बावा डीएवी कॉलेज फॉर गर्ल्स, बटाला में …