सोनी ने अमृतसर में 125 करोड़ रुपये के काम शुरू किए

कल्याण कसरी न्यूज़ अमृतसर,24 अक्टूबर : पंजाब शहरी पर्यावरण सुधार कार्यक्रम के दूसरे चरण के तहत, कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी के नेतृत्व में आज अमृतसर में 125 करोड़ रुपये के विकास कार्य शुरू किए गए। स्थानीय माल रोड स्कूल में आयोजित एक समारोह में, जिसमें पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इंटरनेट के माध्यम से संबोधित किया और पंजाब के सभी शहरी क्षेत्रों के लिए लगभग 11000 करोड़ रुपये के कार्यों का उद्घाटन किया।लोकसभा के सदस्य गुरजीत सिंह औजला, विधायक राज कुमार वेरका, विधायक इंद्रबीर सिंह बुलारिया, विधायक सुनील दत्ता, गुरप्रीत सिंह खैरा, कमिश्नर कोमल मित्तलअध्यक्ष ममता दत्ता, अध्यक्ष दिनेश बस्सी ने अमृतसर में 125 करोड़ रुपये के कार्यों का शिलान्यास किया। इस अवसर पर निगम के चल रहे कार्यों का विवरण भी जारी किया गया।सोनी ने इस अवसर पर प्रेस से बात करते हुए कहा कि पंजाब की 40% आबादी शहरों में रहती है और यह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का सपना था कि हमारे शहरों को देश के खूबसूरत शहर बनाया जाए।उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान भी मुख्यमंत्री ने शहरों के विकास के लिए धन की कमी नहीं होने दी।

उन्होंने कहा कि आज अमृतसर में शुरू किए जा रहे कार्यों में शहर की सड़कों और सड़कों का पुनर्निर्माण, 24 घंटे जलापूर्ति,सीवरेज सुविधा और नवीनीकरण का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले भी पंजाब शहरी पर्यावरण सुधार कार्यक्रम के पहले चरण में अमृतसर नगर निगम को 15 करोड़ रुपये जारी किए गए थे।सोनी ने कहा कि अमृतसर नगर परिषदों जैसे अजनाला, जंडियाला गुरु, रामदास और राजासांसी में आज 106.43 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न विकास कार्य शुरू किए गए हैं।उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षों के दौरान अजनाला, जंडियाला गुरु, राजासांसी, मजीठा,पंजाब सरकार ने पहले ही राईया और रामदास नगर परिषदों में 3337.31 लाख रुपये के काम किए हैं और यह प्रक्रिया निर्बाध रूप से जारी है।लोकसभा के सदस्य गुरजीत सिंह औजला ने इसे शहरी विकास के लिए एक बड़ी उपलब्धि करार दिया और कहा कि यह पिछले 10 वर्षों के अंतराल को भर देगा। सुनील दुती ने बताया कि नहरों से अमृतसर तक पीने के पानी की आपूर्ति शुरू होने के साथ शहरवासियों को जहां स्वच्छ और पौष्टिक पेयजल मिलेगा, वहीं भूजल की बचत भी होगी। उन्होंने इस बड़े कदम के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद भी दिया।

इंद्रबीर सिंह बुलारिया ने उन्हें अपने चुनावी वादों को पूरा करने के लिए कहा कि यह शहरों को बदल देगा। उन्होंने कहा कि आज की शुरुआत से पता चला है कि कप्तान साहब शब्दों और कामों से भरे थे। इस अवसर पर महापौर करमजीत सिंह रिंटू, जिन्होंने पंजाब के महापौरों की ओर से राज्य स्तरीय समारोह को संबोधित किया, आज शानदार शुरुआत के लिए मुख्यमंत्री को बधाई और धन्यवाद दिया।उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पहली बार शहरों का सर्वांगीण विकास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रावी नदी से अमृतसर तक पीने के पानी की आपूर्ति के लिए विश्व बैंक की मदद से लगभग 2200 करोड़ रुपये की परियोजना शुरू की गई है।
यह एक महान मानव कदम है। अध्यक्ष दिनेश बस्सी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को इन विकास कार्यों की शुरुआत करने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि वे केवल पानी या कृषि के संरक्षक नहीं थे।
बल्कि, वे पूरे पंजाब के संरक्षक हैं। इस अवसर पर हिमाशुं अग्रवाल, अतिरिक्त आयुक्त निगम संदीप ऋषि, अतिरिक्त ज़िलाधीश रणबीर सिंह मूढल, उप निदेशक रजत अंबय, आदित्य द्युति, एसडीएम विकास हीरा और अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …