भगवान महर्षि वाल्मीकि जी का प्रगट दिवस समारोह 31 अक्टूबर को :अतिरिक्त ज़िलाधीश

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,26 अक्टूबर : भगवान महर्षि वाल्मीकि जी के अवतरण दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय समारोह 31 अक्टूबर को श्री राम तीरथ में बड़ी श्रद्धा के साथ मनाया जाएगा और उसी दिन पंजाब सरकार पंजाब भर में 100 से अधिक स्थानों पर भगवान महर्षि वाल्मीकि जी के आभासी समारोहों का आयोजन करेगी। समारोह की उन्नति की व्यवस्था करने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए, हिमांशु अग्रवाल ने कहा कि 31 अक्टूबर को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भगवान महर्षि वाल्मीकि को श्रद्धांजलि देंगे।उन्होंने कहा कि समारोह का संचालन पूरी निष्ठा के साथ करने के लिए विभिन्न विभागों की समितियों का गठन किया गया है। अतिरिक्त ज़िलाधीश ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया:उन्हें आज सरोवर की सफाई की भी जांच करनी चाहिए और सीसीटीवी कैमरों की जांच करनी चाहिए कि क्या वे ठीक से काम कर रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों से 29 अक्टूबर तक मंदिर की सफाई करने को कहा।पेयजल उपलब्ध कराया जाए।

उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों से निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा और यातायात की उचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए।अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भगवान महर्षि वाल्मीकि को श्रद्धांजलि देंगे और 31 अक्टूबर को बड़ी संख्या में श्रद्धालु उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए आएंगे।
उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को श्री राम तीरथ पर चिकित्सा दल तैनात करने और तीर्थयात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के साथ ही स्वच्छता के लिए कहा। इस बैठक में एसडीएम अजनाला दीपक भाटिया, महाप्रबंधक महर्षि वाल्मीकि ट्रस्ट पी कुमार, बीडीपीओ अमनदीप शर्मा और पवन कुमार,तहसीलदार अजनाला हरफूल सिंह गिल के अलावा नायब तहसीलदार जसबीर सिंह, बब्बी पहलवाल, शशि गिल, पवन द्रविड़, कुमार दर्शन, कमल नाहर, शक्ति कल्याण और वाल्मीकि संस्था के विभिन्न नेता भी उपस्थित थे।

Check Also

डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी के आदेशों पर नगर निगम ने बेसहारा पशु किए जब्त, निगम दो गौशाला कर रहा तैयार

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 21 सितंबर :शहर में विशेष कर श्री दुर्गियाना मंदिर के आसपास …