मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान: ज़िलाधीश

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,27 अक्टूबर : मासिक बैठकों की कार्यवाही की समीक्षा के लिए गुरप्रीत सिंह खैरा अमृतसर द्वारा एक बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में हिमांशु अग्रवाल,
सहायक आयुक्त अनमजोत कौर, एसडीएम विकास हीरा, शिवराज सिंह बल, मैडम अल्का कालिया, सुमित मुध, सिविल सर्जन नवदीप सिंह, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अमनदीप सिंह, डॉ इंदरमोहन गुप्ता, जिला शिक्षा अधिकारी सतिंदरबीर सिंह, उप जिला शिक्षा अधिकारी मैडम रेखा महाजन, जिला राजस्व अधिकारी मुकेश शर्मा के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।बैठक की अध्यक्षता करते हुए, खैरा ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि त्यौहारों का मौसम शुरू हो गया है और कई दुकानदार मिठाई और रंगीन रंगों का उपयोग कर रहे हैं जो कि स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चलाने और मिलावट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि डेंगू के डंक की जांच के लिए शहर में नियमित रूप से फॉगिंग की जानी चाहिए और घरों और कार्यालयों की जांच सुनिश्चित की जानी चाहिए और यदि कोई डेंगू का लार्वा पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।राजस्व अधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए, उपायुक्त ने लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए समय पर भूमि का हस्तांतरण सुनिश्चित करने और समय-समय पर सीमांकन पूरा करने का निर्देश दिया।

उन्होंने राजस्व अधिकारी को निर्देश दिया कि वे समय-समय पर राजस्व विभाग के रिकॉर्ड की जांच करें और यदि उनमें कोई कमी पाई गई हो, तो उन्हें तुरंत सूचना दें।शिक्षा विभाग के काम की समीक्षा करते हुए, उपायुक्त ने निर्देश दिया कि सर्दियों का मौसम शुरू हो गया है और स्कूली बच्चों को वर्दी और स्वेटर भी प्रदान किए जाने चाहिए।इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी सतिंदर बीर सिंह ने कहा कि कोविड -19 के दौरान शिक्षक बच्चों को शिक्षा के लिए बाहर ले गए थे और परिणाम सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों को शिक्षा में संलग्न करने के लिए दूरदर्शन पर एक कार्यक्रम भी शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि इससे सरकारी स्कूलों में 38% से अधिक बच्चों का नामांकन हुआ है। उप जिला शिक्षा अधिकारी प्राथमिक रेखा महाजन ने कहा कि जिले में लगभग 832 प्राथमिक स्कूल हैं, जिनमें से 816 स्कूल पूरी तरह से स्मार्ट स्कूल बन गए हैं। उन्होंने कहा कि 46 प्राथमिक विद्यालयों को पूरी तरह से संशोधित किया गया है एलईडी प्रोजेक्टर, सीसीटीवी कैमरे, नए कक्षाओं का निर्माण किया गया है और बच्चों के लिए शौचालय का भी निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि कोविड 19 के दौरान बच्चों को मिड डे मील का सूखा राशन प्रदान किया गया था और इसकी गुणवत्ता भी समय-समय पर जाँची जा रही है। रेखा महाजन ने कहा कि स्कूली बच्चों को वर्दी के साथ-साथ मास्क भी दिए जा रहे हैं।

Check Also

एनसीसी युवाओं को सशक्त बनाना: आरआर बावा डीएवी कॉलेज, बटाला में संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का सफल समापन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 21 सितंबर 2024: आरआर बावा डीएवी कॉलेज फॉर गर्ल्स, बटाला में …