ऐजूकेयर एप, वरकशीटें, प्रिय -बोर्ड और सालाना डेटशीट के बारे में माता पिता को दी जाएगी जानकारी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 4फरवरी – शिक्षा मंत्री पंजाब विजय इंद्र सिंगला और शिक्षा सकत्तर पंजाब किश्रन कुमार की तरफ से सालाना इम्तिहानों में समूह विद्यार्थियों की सम्मिलन को यकीनी बनाने के लिए चलाए जा रहे मिशन शत -प्रतिशत के अंतर्गत ज़िले के समूह प्राथमिक स्कूलों में जनवरी 2021 दौरान किये गए विशावार मुलांकन का विसलेशण करन उपरांत विद्यार्थियों की कारगुज़ारी को माँ बाप के साथ सांझा करन के लिए विभाग की तरफ से करवाई जा रही दो रोज़ा माता पिता -अध्यापक मिलनी आज से शुरू हो रही है।
इस सम्बन्धित जाणाकारी देते सतिन्दरबीर सिंह ज़िला शिक्षा अफ़सर (सै.सि＀्) अमृतसर और कंवलजीत सिंह ज़िला शिक्षा अफ़सर (ऐ.सि＀्) ने सांझे तौर पर बताया कि सचिव स्कूल शिक्षा पंजाब कृष्ण कुमार का नेतृत्व में मिशन शत -प्रतिशत को सफल बनाने, विद्यार्थियों की पढ़ाई को ओर बेहतर ढंग के साथ करवाने, विद्यार्थियों को दिए रोज़मर्रा की घर के काम, विभाग की तरफ से मिशन शत -प्रतिशत के अंतर्गत दोहराई के लिए भेजी जा रही वरकशीटें और पंजाब ऐजूकेयर एप और उपलब्ध सीखने – सहायक सामग्री सम्बन्धित दो रोज़ा माता पिता अध्यापक मिलनी दौरान माँ बाप को विस्तार में जाणूं करवाने साथ 2021 -22 सैशन में नये विद्यार्थियों के दाख़िलों समबधी माँ बाप को प्रेरित किया जायेगा।

उक्त आधिकारियों ने बताया कि माँ बाप के साथ साल 2021 की सालाना और प्रिय -बोर्ड परीक्षायों की डेटशीट साथ साथ सालाना परीक्षायों में बच्चों की बेहतर कारगुज़ारी की तैयारी बारे चर्चा भी की जायेगी। पंजाब सरकार और सेहत विभाग की तरफ से कोविड -19 की समीपता से बचाव सम्बन्धित इस्तेमाल करीं, जाएँ वाली सावधानियॉ और हिदायतें बारे भी मिलनी दौरान माँ बाप, पंचायत सदस्यों मिड -डे -मील वरकरें, ऐस.ऐम.सी. समिति सदस्यों और ओर आदरणिय सज्जनों को जागरूक किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस मिलनी को सफल बनाने के लिए समूह अधिकारी, स्कूल प्रमुख, अध्यापक और पढ़ो पंजाब पड़ाव पंजाब टीम के समूह मैंबर रोज़मर्रा की अलग अलग गतिविधियों के द्वारा माँ बाप को इस मिलनी बारे अगाहूं जागरूक करेंगे। उन्होंने बताया कि इस मिलनी दौरान बच्चों को कोविड -19 सम्बन्धित जारी हिदायतें की पालना करते स्कूल भेजना, बच्चों की सालाना परीक्षायों की तैयारी के लिए विभाग की तरफ से किये जा रहे उपरालों की जानकारी सांझी की जायेगी।इस समय हरभगवंत सिंह, रजेश शर्मा, रेखा महाजन (तीनों उप ज़िला शिक्षा अफ़सर), परमिन्दर सिंह सरपंच ज़िला मीडिया कोआरडीनेटर, दविन्दर मंगोतरा सोशल मीडिया कोआरडीनेटर, विनोद कालिया मुख्य अध्यापक और ब्लाक नोडल अफ़सर उपस्थित थे

Check Also

एनसीसी युवाओं को सशक्त बनाना: आरआर बावा डीएवी कॉलेज, बटाला में संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का सफल समापन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 21 सितंबर 2024: आरआर बावा डीएवी कॉलेज फॉर गर्ल्स, बटाला में …